scriptपठानकोट हमले में शामिल 6 में से 2 आतंकी थे इनसाइडरः NIA | Pathankot Attack: NIA says, 2 Out of 6 terrorists were Insider | Patrika News
विविध भारत

पठानकोट हमले में शामिल 6 में से 2 आतंकी थे इनसाइडरः NIA

एनआईए के अनुसार एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों में से 2 इनसाइडर (एयरबेस के अंदर वाले) हो सकते हैं

Jan 20, 2016 / 01:37 pm

सुनील शर्मा

Pathankot Attack

Pathankot Attack

नई दिल्ली। पठानकोट एयरफोर्स एयरबेस पर हुए आतंकी अटैक को लेकर नया खुलासा हुआ है। एनआईए के अनुसार एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों में से 2 इनसाइडर (एयरबेस के अंदर वाले) हो सकते हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए के अफसरों ने उनकी पहचान सार्वजनिक नहीं की है।

एनआईए हमले की जांच के लिए आतंकियों के सेलफोन तथा उनसे की गई कॉल्स की डिटेल खंगाल रही है। फॉरेंसिक टीम इनकी जांच कर रही है। अगले हफ्ते तक इसकी रिपोर्ट आने की संभावना है। इसके बाद ही हमले में किसी इनसाइडर के हाथ होने की आशंका की पुष्टि हो सकेगी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पठानकोट हमले में 6 आतंकियों के शामिल होने की बात कही थी परन्तु उनमें से सिर्फ 4 की ही पहचान जाहिर की गई थी जो पंजाब से सटी पाकिस्तान बॉर्डर से दाखिल हुए थे।

इन बातों से गहराया शक

हमले की जांच में जुटी एनआईए टीम के अनुसार मारे गए आतंकियों में दो लोग एयरबेस के अंदर के हो सकते हैं। हमले के बाद वहां से 4 एके-47 राइफलें भी बरामद हुई थी। इसके अलावा इंटरपोल ने केवल चार आतंकियों के लिए ही ब्लैक कॉर्नर नोटिस किया है। सेना ने भी एयरबेस में केवल 4 आतंकियों के घुसने की बात कही थी। एनआईए टीम हमले के समय वहां मौजूद सभी जवानों तथा स्थानीय निवासियों की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि उस दौरान वहां लगभग 3500 लोग मौजूद थे जिनमें एम्प्लॉईज के फैमिली मेंबर्स भी थे।

एसपी सलविंदर सिंह भी है संदेह के घेरे में

एनआईए के अनुसार गुरदासपुर के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह पर भी शक गहरा रहा है। उन्हें हमले के पहले कथित तौर पर आतंकियों द्वारा अगवा किया गया था। उनके बयानों की सत्यता जांचने के लिए टीम मंगलवार को ही एसपी का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है। सलविंदर के अलावा उनके कुक, दोस्त तथा दरगाह के केयरटेकर का भी पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा।

Home / Miscellenous India / पठानकोट हमले में शामिल 6 में से 2 आतंकी थे इनसाइडरः NIA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो