scriptरामनाथ कोविंद के साथ कट्टी, किसमिस, कालू और लिली भी जाएंगे राष्ट्रपति भवन | pet dogs of President-Elect Ramnath Kovid may move to Rashtrapati Bhawan | Patrika News

रामनाथ कोविंद के साथ कट्टी, किसमिस, कालू और लिली भी जाएंगे राष्ट्रपति भवन

Published: Jul 21, 2017 03:09:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

कोविंद के परिवार में कुछ ऐसे सदस्य हैं जो उनके साथ रायसीना हिल्स में रहेंगे और यही सदस्य चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

pet dogs

pet dogs

नई दिल्ली। देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति भवन में निवास करेंगे। कोविंद के साथ उनका पूरा परिवार जिसमें पत्नी, बेटा, बहू और बेटी भी राष्ट्रपति भवन में निवास करेंगे। इसके अलावा भी कोविंद के परिवार में कुछ ऐसे सदस्य हैं जो उनके साथ रायसीना हिल्स में रहेंगे और यही सदस्य चर्चा का विषय बने हुए हैं। खबर है कि राष्ट्रपति भवन में देशी नस्ल के 6 कुत्ते भी रामनाथ कोविंद के साथ पहुंचेगे।
खास कुत्तों की खास देखभाल
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रामनाथ कोविंद और उनके परिवार को कुत्तों से बेहद लगाव है। इसीलिए इन कुत्तों के नाम भी बेहद रोचक हैं।, जैसे- कट्टी, किसमिस, कालू और लिली। बताया जाता है कि इनके खाने पीने और दवाई की व्यवस्था परिवार ही करता है।

ये भी पढ़ें- ‘र’ ने बनाया रामनाथ कोविंद को सफल, भतीजी ने खोला चाचा का बड़ा राज
ये है कुत्तों की डाइट
इन कुत्तों के खाने का कोविंद परिवार बहुत ख्याल रखता है। इन्हें हर सुबह दो लीटर दूध, दोपहर में उबला हुआ चिकन और शाम को दूध-रोटी दी जाती है। इन कुत्तों का रुटीन मेडिकल चेकअप भी कराया जाता है, ताकि बीमारियों से बचाया जा सके।


बीमार कुत्ते को खुद डॉक्टर के पास लेकर गए थे कोविंद
बताया जाता है कि एकबार कालू नाम के कुत्ते को चोट लग गई थी, तो खुद रामनाथ कोविंद उसे लेकर डॉक्टर के पास गए थे। यही नहीं एक बार बाहर घूमते हुए नगर निगम की गाड़ी ने लिली को पकड़ लिया। तो परिवार वालों ने बातचीत करके उसे छुड़वाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो