scriptसिगांपुरः मोदी ने ‘लिटिल इंडिया’ में खाया सांभर वड़ा, खूब ली सेल्फी | PM Modi eat vada sambar in Little India restaurant Singapore | Patrika News
विविध भारत

सिगांपुरः मोदी ने ‘लिटिल इंडिया’ में खाया सांभर वड़ा, खूब ली सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया से कहा कि वह उन देशों को जवाबदेह बनाए जो आतंकियों को पनाह, समर्थन, हथियार और धन देते हैं

PM Modi in Singapore

PM Modi in Singapore

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्व एशिया की चार दिवसीय यात्रा के क्रम में सोमवार को मलेशिया से सिंगापुर पहुंच गए हैं। मोदी ने अपने दौरे के दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से मुलाकात की। इस दौरान मोदी लूंग के साथ सेल्फी लेते हुए भी नजर आए। इस दौरान मोदी ने सिंगापुर के लिटिल इंडिया में एक रेस्टोरेंट में खाना भी खाया। साथ ही उन्होंने वहां की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया से कहा कि वह उन देशों को जवाबदेह बनाए जो आतंकियों को पनाह, समर्थन, हथियार और धन देते हैं। उन्होंने आतंकवाद को धर्म से अलग करने की अपनी अपील को भी दोहराया ।

37वां सिंगापुर व्याख्यान देते हुए प्रधानमंत्री ने आगाह किया कि आतंकवाद न सिर्फ जिंदगियों को लील रहा है बल्कि यह हमारी अर्थव्यवस्थाओं को भी पटरी से उतार सकता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ राजनीतिक, कानूनी, सैन्य और खुफिया प्रयास हो सकते हैं, लेकिन हमें इससे भी अधिक करने की जरूरत है।

उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रों को एक दूसरे के साथ और अधिक सहयोग करना चाहिए। समाज एक दूसरे से और अन्यों के साथ जुड़ने चाहिए। हमें आतंकवाद को धर्म से अलग करना चाहिए और हम उन मानव मूल्यों को आगे लाएं जो हर आस्था को परिभाषित करते हैं। मोदी ने कहा कि भर्तियों और अपनी पसंद के लक्ष्यों को निशाना बनाने दोनों संदर्भ में आतंकवाद का साया समाजों और राष्ट्रों पर फैलता जा रहा है और दुनिया को इसके खिलाफ एक आवाज में बोलना चाहिए और एकीकृत रूप से कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन देशों को जवाबदेह बनाना चाहिए जो आतंकियों को पनाह देते हैं, समर्थन देते हैं, हथियार और धन देते हैं। उन्होंने हालांकि किसी देश का नाम नहीं लिया लेकिन आतंकियों के पनाहगाहों की उनकी टिप्पणी को पाकिस्तान के संदभ में देखा जा रहा है जहां लश्कर ए तैयबा और हक्कानी नेटवर्क स्थित हैं और वहां के सरकारी आैर गैर सरकारी संगठनों द्वारा पोषित किए जा रहे हैं।

Home / Miscellenous India / सिगांपुरः मोदी ने ‘लिटिल इंडिया’ में खाया सांभर वड़ा, खूब ली सेल्फी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो