scriptलोकसभा में नहीं बोलने देते, इसलिए जनसभा में बोलता हूंः मोदी | PM Modi reached Gujarat | Patrika News
विविध भारत

लोकसभा में नहीं बोलने देते, इसलिए जनसभा में बोलता हूंः मोदी

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी आज पहली बार अपने इस गृह प्रदेश में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में भी जाएंगे

Dec 10, 2016 / 01:52 pm

Rakesh Mishra

PM Modi arrives in Ahmedabad

PM Modi arrives in Ahmedabad

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने डीसा में बनास डेयरी के चीज प्लांट का उद्घाटन किया। यह प्लांट करीब तीन सौ करोड़ रुपए से बना है। प्लांट के उद्घाटन के बाद उन्होंने वहां एक रैली को संबोधित किया।

जनता को अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी पर भी बात कही। उन्होंने कहा कि 70 साल तक ईमानदार को लूटा गया, आज ईमानदारों को भड़का रहे हैं। आठ नवंबर के बाद सौ रुपए के नोट की कीमत बढ़ गई है। नोटबंदी का फैसला छोटे लोग और छोटे नोट की ताकत बढ़ाने के लिए किया गया है।

कहा, ईमानदार लोगों को भड़काया जा रहा है
अपनी स्पीच के दौरान नोटबंदी को लेकर मोदी ने कहा कि ईमानदार लोगों को भड़काया जा रहा है। उन्होंने वैदिक काल के चार्वाक ऋषि का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे देश में चार्वाक ऋषि थे। वे कहते थे कि मौत के बाद क्या होने वाला है कौन जानता है? जो करना है अभी कर लो। आनंद से जी लो। उनकी इस थ्योरी को हिंदुस्तान ने कभी स्वीकार नहीं किया। हमारा देश स्वार्थी लोगों को देश नहीं है वरन अपनी आने वाली पीढ़ियों का भी भला सोचता है।

ईमानदार अपने लिए नहीं, देश के लिए खड़ा है
उन्होंने आगे कहा कि मैंने कहा था कि ये कोई मामूली फैसला नहीं है, 50 दिन तकलीफ आएगी और फिर धीरे-धीरे हम पहले की तरफ बढेंगे। बैंकों में गड़बड़ी करने वाले को पता नहीं था कि मोदी सरकार ने पिछले दरवाजे पर कैमरे लगवाए हुए हैं। 8 तारीख के बाद जिन्होंने 8 के बाद नए पाप किए हैं, वो बचने वाले नहीं हैं। इनकम टैक्स वाले ऐसे लोगों को पकड़-पकड़कर ले जा रहे हैं। ईमानदार अपने लिए नहीं, देश के लिए खड़ा है।

लोकसभा में नहीं बोलते देते, इसलिए जनसभा में बोलता हूं
रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष संसद को नहीं चलले दे रहा है। देश के राष्ट्रपति तक संसद न चलने से व्यथित हो उठे। उन्हें सांसदों को टोकना पड़ा। राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दिया जाता इसलिए जनसभा में बोल रहा हूं। गौरतलब है कि कई मौकों पर राहुल गांधी कह चुके हैं कि पीएम देश भर में बोल रहे हैं। रैलियों में बोल रहे हैं लेकिन संसद में नहीं बोल रहे।

विपक्ष से किया बैंकिंग और कैशलेस ट्रांजेक्शन सिखाने का आव्हान
रैली को संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष से अपील की कि आप खुलकर मेरा विरोध करिए, लेकिन लोगों को बैंकिंग और कैशलेस ट्रांजैक्शन सिखाइए। अगर ऐसा करके राजनीतिक फायदा उठा सकते हैं तो मुझे खुशी होगी। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे का विरोध करते हैं, लेकिन सभी वोटर लिस्ट और वोटर्स को प्रेरित करने के लिए भी काम करते हैं।

बनासकांठा के किसानों को किया सलाम
पीएम मोदी ने कहा कि 25 वर्ष बाद कोई प्रधानमंत्री बनासकांठा आया है। मैं आपके पीएम नहीं बल्कि इस मिट्टी की संतान के रूप में आया हूं। पहले यहां के लोग काम के लिए बाहर जाते थे। लेकिन किसानों ने आज रेगिस्तान को सोने में बदल दिया। कभी यहां के किसान मेरे पुतले जलाते थे, मुझसे नाराज थे। लेकिन आज वहीं बनासकांठा खेती में पहले नंबर पर है।

राज्यपाल ने की पीएम मोदी की अगवानी
पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गुजराती नहीं बोल रहा क्योंकि देश को भी पता चलना चाहिए कि बनासकांठा में क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आपके बीच में प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, इस धरती के संतान के रूप में आया हूं, इस मिट्टी ने मुझे बड़ा किया है। इससे पहले यहां सुबह करीब पौने दस बजे वायु सेना के विशेष विमान से यहां पहुंचे मोदी की अगवानी राज्यपाल ओ पी कोहली ने की। 

इस अवसर पर मेयर गौतम शाह तथा कलेक्टर अवंतिका सिंह भी उपस्थित थे। हवाई अड्डे से ही मोदी हेलीकॉप्टर से डीसा रवाना हो गये। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी आज पहली बार अपने इस गृह प्रदेश में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में भी जायेंगे। मोदी का पिछले करीब चार माह में गुजरात का यह पांचवा दौरा है।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय भी जाएंगे
इसके बाद वह गांधीनगर के निकट कोबा स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय श्रीकमलम आएंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता भरत पंडया ने बताया कि मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का वहां का यह पहला दौरा होगा। इस कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मोदी ने ही फरवरी 2014 में किया था। इसी कार्यालय में गुजरात की लोकसभा की सभी 26 सीटों पर जीत से जुडी रणनीतियां बनी थीं और इसने ही मोदी की सैकडों 3 डी चुनावी रैलियों के प्रसारण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। 

पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं को करेंगे संबोधित
मोदी श्रीकमलम में पार्टी के पदाधिकारियों और नेताओं को संबोधित करेंगे। इसमें जिला स्तर तक के अधिकारी होंगे और इनकी संख्या एक हजार से अधिक होगी। पंडया ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर अन्य व्यस्तताओं के कारण अमित शाह, जो गुजरात विधानसभा की नाराणपुरा सीट के विधायक भी हैं, इसमें भाग नहीं लेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य मंत्रीगण तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतु वाघाणी इसमें जरूर शिरकत करेंगे। मोदी का विमुद्रीकरण के फैसले के बाद भी यह पहला गुजरात दौरा होगा। उनकी ओर से डीसा की रैली और भाजपा कार्यकर्ताओं के संबोधन में भी इस मुद्दे को विस्तार से उठाये जाने की संभावना है। 

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर है नजर
ज्ञातव्य है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव भी अगले साल के अंत तक होने वाले हैं। मोदी ने गत 30 अगस्त को सौराष्ट्र मेंं नर्मदा का जल पहुंचाने से जुडी सौनी योजना के उदघाटन के मौके पर कहा था कि वह भविष्य में गुजरात के अधिक दौरे करेंगे। इससे ठीक पहले 15 अगस्त को वह बोटाद के सारंगपुर गये थे जहां उन्होंने दिवंगत स्वामी प्रमुख को श्रद्धांजलि दी थी। प्रधानमंत्री ने गत 17 सितंंबर को अपना जन्मदिन भी गुजरात में दाहोद के आदिवासियों और नवसारी में दिव्यांग जनों के साथ मनाया था। पिछली बार वह 22 अक्टूबर को वडोदरा आये थे जहां उन्होंने हवाई अड्डे के नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन किया तथा दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण बांटे थे। 

Home / Miscellenous India / लोकसभा में नहीं बोलने देते, इसलिए जनसभा में बोलता हूंः मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो