scriptविदेश दौरे पर श्वेत पत्र जारी करें मोदी : राज बब्बर | PM Modi should issue white paper on foreign tour: Raj Babbar | Patrika News

विदेश दौरे पर श्वेत पत्र जारी करें मोदी : राज बब्बर

Published: May 23, 2015 05:44:00 pm

प्रधानमंत्री को दी परिधान मंत्री की संज्ञा, राहुल के नेतृत्व पर कोई संशय नहीं, चीन पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार

white paper

babar demands white paper

चंडीगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद राजबब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर सवाल उठाते हुए इन दौरों के संबंध में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। राजबब्बर पार्टी द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम के तहत शनिवार को हरियाणा कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश में अच्छे दिनों का वादा करने वाली भाजपा के कार्यकाल में केवल नरेंद्र मोदी के ही अच्छे दिन आए हैं जिन्होंने एक वर्ष के कार्यकाल का अधिकतर समय विदेशों में ही व्यतीत किया है। आज देश में किसान वर्ग सबसे अधिक दुखी है और नरेंद्र मोदी किसानों की सुध लेने की बजाए विदेश दौरों में व्यस्त हैं। प्रधानमंत्री को परिधान मंत्री की संज्ञा देते हुए राज बब्बर ने कहा कि राहुल गांधी ने देश के अधिकतर हिस्सों का दौरा करके न केवल आम जनता की समस्याओं पर ध्यान दिया बल्कि कई में पीडि़त किसानों से मुलाकात भी की।

चीन के आगे घुटने टेक दिए
पार्टी प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री के चीन दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री चीन का दौरा करके देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं दूसरी तरफ चीन से सटी भारतीय सीमाएं आज भी असुरक्षित हैं। प्रधानमंत्री को सार्वजनिक मंच पर आकर इस बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने रक्षा बजट में कटौती करके चीन के आगे घुटने टेक दिए हैं।

पार्टी जमीनी स्तर पर कमजोर
राज बब्बर ने कहा कि पिछले कुछ समय के दौरान कांग्रेस पार्टी जमीनी स्तर पर कमजोर हुई है। राहुल गांधी के विदेश दौरे से वापस आने के बाद पार्टी जमीनी स्तर पर मजबूत होकर सामने आई है। उन्होंने कहा कि उनके साथ-साथ पार्टी के अधिकतर नेताओं को राहुल गांधी के नेतृत्व पर किसी तरह का संशय नहीं है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा जमीनी स्तर पर किए गए कार्यों ने ही उन्हें जीत दिलाई है। कांग्रेस इसी से सबक लेकर देशभर में संगठन की मजबूती की तरफ ध्यान दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो