Patrika Hindi News

पीएनबी का ऋण हुआ सस्ता, थोक जमा दरें भी घटी

Updated: IST HUDCO team will tell you how to get a home loan su
बैंक ने यहां जारी बयान में कहा कि ऋण ब्याज दरों में कटौती 01 दिसंबर से प्रभावी होगा जबकि जमा दरों में कटौती 05 दिसंबर से लागू होगा...

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने नोटबंदी के बाद जमा में बढ़ोतरी के मद्देनजर निधियों की सीमांत लागत आधारित उधार दर (एमसीएलआर) में 10 आधार अंकों की कमी करने के साथ ही एक करोड़ रुपए से अधिक की जमा पर ब्याज दरों में 1.25 प्रतिशत तक की कमी करने की घोषणा की है।

बैंक ने यहां जारी बयान में कहा कि ऋण ब्याज दरों में कटौती 01 दिसंबर से प्रभावी होगा जबकि जमा दरों में कटौती 05 दिसंबर से लागू होगा। उसने कहा कि ओवरनाइट दर 9.00 प्रतिशत से घटकर 8.90 प्रतिशत, एक माह के ऋण पर ब्याज दर 9.05 फीसदी से घटकर 8.95 प्रतिशत हो गई है। इसी तरह से तीन माह की दर 9.05 प्रतिशत, छह माह की 9.10 प्रतिशत, एक वर्ष की 9.15 प्रतिशत, तीन वर्ष की 9.30 प्रतिशत, पांच वर्ष की 9.45 प्रतिशत हो गई है।

पीएनबी ने चुनिंदा परिपक्वता अवधि की घरेलू थोक जमा राशियों (एक करोड़ रुपए से 10 करोड़ रुपए तक) की ब्याज दरों में आधा फीसदी से 1.25 फीसद की कटौती की है जो 05 दिसंबर से प्रभावी होगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???