scriptपुलिस से मारपीट के आरोप में क्रिकेटर मोहम्मद शमी के भाई गिरफ्तार | Police arrested Indian fast bowler mohammed shami brother in Amroha UP | Patrika News

पुलिस से मारपीट के आरोप में क्रिकेटर मोहम्मद शमी के भाई गिरफ्तार

Published: Jan 14, 2016 12:46:00 pm

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बड़े भाई को पुलिस टीम से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है

jail in arrest

jail in arrest

अमरोहा। टीम इंडिया के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के भाई को एक पुलिस उपनिरीक्षक के साथ बदसलूकी कर गोवंशी पशुओं के एक तस्कर को पुलिस से जबरन छुडाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि गोवंशी पशुओं के तस्कर रिजवान को बुधवार रात पुलिस की गिरफ्त से जबरन रिहा कराने और दरोगा समेत अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने के आरोप में मोहम्मद शमी के बडे भाई मोहम्मद हसीब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अमरोहा के डिडौली कोतवाली इलाके मे पिछले साल 18 अक्टूबर को संरक्षित पशु गाय की तस्करी के मामले में मोहम्मद रिजवान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बुधवार शाम मुखबिर की सूचना पर दरोगा प्रदीप भारद्वाज और रोहित शर्मा दो सिपाहियों को लेकर बुढनपुर पुल पहुंच गए और लग्जरी कार से आ रहे रिजवान धर दबोचा। पुलिस की गिरफ्त मे आते ही आरोपी ने अपने ऊंचे रसूखों का हवाला देकर पुलिस दल को रौब मे लेना चाहा।

इस बीच मामले की सूचना पाते ही शमी का बडा भाई मोहम्मद हसीब अपने तीन साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया और आरोपी को पुलिस से छुडाने के लिए दरोगा प्रदीप भारद्वाज के साथ मारपीट शुरु कर दी। हसीब ने पहले तो वर्दी उतरवाने की धमकी दी और बाद मे खुद ही वर्दी उतारने लगा जिससे दरोगा की वर्दी फट गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार हसीब और उसके साथियों ने मारपीट कर रिजवान को पुलिस के चंगुल से छुडा लिया।

पुलिस ने इस मामले में देर शाम हसीब को हिरासत मे ले लिया और उसकी कार भी कोतवाली ले आई। उन्होने बताया कि इस मामले मे मुकदमा दर्ज कर हसीब को जेल भेज दिया गया है जबकि रिजवान समेत अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि बीते साल अक्टूबर माह मे डिडौली इलाके के गांव सहसपुर अलीनगर मे पुलिस ने एक बाग मे छापा मार कर वहां खडे एक वाहन से प्रतिबंधित पशु बरामद किये थे। इस मामले में आरोपी रिजवान उस समय फरार हो गया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई बार दबिश दी गई मगर हर दफा वह पुलिस को चकमा देने में सफल रहा मगर बुधवार शाम उसे मुरादाबाद से आते समय दबोच लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो