script“राजनीति के कारण हम आतंकी हमलों का बदला नहीं ले पाते” | Political incompetence stops India to retaliate terror attack: VK Singh | Patrika News
विविध भारत

“राजनीति के कारण हम आतंकी हमलों का बदला नहीं ले पाते”

नीरज कुमार ने भारत को सॉफ्ट स्टेट कराते हुए कहाकि बदला लेने की बारी में भी हम सॉफ्ट ही रहते हैं

Apr 18, 2015 / 11:53 am

शक्ति सिंह

VK Singh

VK Singh

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का मानना है कि भारत द्वारा आतंकी हमलों का बदला नहीं ले पाने के लिए कहीं न कहीं राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी जिम्मेदार है। दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार ने भी वीके सिंह के बयान का समर्थन किया। एक किताब के विमोचन के मौके पर जनरल सिंह ने कहाकि, मुंबई हमले जैसी आतंकी कार्रवाइयों का बदला लेने के लिए भारतीय सेना चुनौतीपूर्ण अभियानों को अंजाम देने में सक्षम है लेकिन कुछ कारणों के चलते ऎसा नहीं हो पाता।

उन्होंने कहाकि, भारतीय सेना बहुत सक्षम है। जैसे अमरीका ने ओसामा बिन लादेन वाला अभियान पूरा किया था वैसे ही लक्ष्य दिए जाने पर वह उससे बेहतर ढंग से अंजाम दे सकती है। मेरा मानना है कि एक देश के रूप में हमने अपनी सहिष्णुता की सीमाओं को ज्यादा लचीला कर दिया है। इजरायल जैसे देश ही नतीजों की परवाह नहीं करते और कुछ चीजें कर सकते हैं। भारत उस स्थिति में नहीं है। हमें कई चीजों खासकर अर्थव्यवस्था पर प्रभाव का ध्यान रखना होता है।

वहीं नीरज कुमार ने भारत को सॉफ्ट स्टेट कराते हुए कहाकि बदला लेने की बारी में भी हम सॉफ्ट ही रहते हैं। जब मैं साल के लिए सीबीआई में था उस दौरान एक बार हमने पाकिस्तानी व्यक्ति को पकड़ने की सारी तैयारी कर ली थी लेकिन अंतिम समय में राजनीतिक नेतृत्व ने कहाकि हम पाकिस्तान नहीं भारत हैं। इसके लिए कई बाहरी तत्वों को भी काम पर लगाया गया था लेकिन सारी तैयारी बेकार चली गई। इस बात पर सिंह ने भी उनका समर्थन किया और कहाकि संसद पर हमले के बाद हमें पाकिस्तान पर हमला कर देना चाहिए था लेकिन राजनीतिक नेतृत्व ने देरी कर दी। 

Home / Miscellenous India / “राजनीति के कारण हम आतंकी हमलों का बदला नहीं ले पाते”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो