scriptराजनीतिक लोगों को सेना पर नहीं बोलना चाहिए: मेजर जनरल | Political peoples should not discuss on army: Major General JK Marwal | Patrika News
विविध भारत

राजनीतिक लोगों को सेना पर नहीं बोलना चाहिए: मेजर जनरल

सेनाभर्ती का निरीक्षण करने आए आर्मी मुख्यालय नई दिल्ली के डीजी रिक्रूटनिंग मेजर जनरल

Dec 03, 2016 / 01:53 pm

Rakesh Mishra

indian army

indian army

जयपुर। राजधानी में हो रही सेनाभर्ती का निरीक्षण करने आए आर्मी मुख्यालय नई दिल्ली के डीजी (रिक्रूटनिंग) मेजर जनरल जेके मारवाल ने कहा कि राजनीतिक लोगों को सेना पर नहीं बोलना चाहिए। सेना कभी भी किसी भी प्रभाव में काम नहीं करती है। लोगों की उम्मीद सेना से है और सेना हर मुकाबले के लिए हर क्षण तैयार रहती है। मेजर जनरल मारवाल जयपुर में सेना भर्ती रैली का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से रू-ब-रू हो रहे थे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में टोल प्लाजा पर सेना की मौजूदगी को लेकर इन दिनों विवाद हो रहा है।

हर साल राजस्थान से आते हैं तीन हजार जवान
इस दौरान मारवाल ने कहा कि राजस्थान का सेना में महत्वपूर्ण योगदान है हर साल राजस्थान से करीब तीन हजार युवा सेना में आ रहे हैं और यहां के जवानों का जोश और बहादूरी अतुल्य है। प्रदेश में अब तक तीन रैली का आयोजन हो चुका है। इस साल की आखरी भर्ती रैली झालावाड़ में आयोजित होगी। मारवाल ने पश्चिम बंगाल में सेना के मूवमेंट को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कहा कि सेना अपना काम कर रही है और इस पर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए। राजनीति से जुड़े लोगों को इस पर नहीं बोलना चाहिए।

अब पहले लिखित परीक्षा
मेजर जनरल मारवाल ने साफ किया कि वर्तमान में सेना भर्ती के लिए पहले फीजिकल और इसके बाद मेडिकल अंत में लिखित परीक्षा होती है इसमें कई छात्र पहले दो स्तर पर पास होने के बाद लिखित परीक्षा पास नहीं करने से भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जाते हैं। इसी को देखते हुए अब पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा।

Home / Miscellenous India / राजनीतिक लोगों को सेना पर नहीं बोलना चाहिए: मेजर जनरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो