scriptपोस्ट ऑफिस बेचेंगे मोबाइल फोन,आपको है बड़ा फायदा | Post offices in Himachal to sell mobile phones | Patrika News

पोस्ट ऑफिस बेचेंगे मोबाइल फोन,आपको है बड़ा फायदा

Published: Oct 13, 2015 06:51:00 pm

हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल सभी जिला मुख्यालयों में
स्थित प्रमुख पोस्ट ऑफिसेज के जरिए मोबाइल फोन बेचेगा

India Post

India Post

शिमला। अगर आपको मोबाइल फोन खरीदना है तो मोबाइल शॉप पर जाने की जरूरत नहीं होगी। आप पोस्ट ऑफिस से भी मोबाइल फोन खरीद सकते हैं। हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल सभी जिला मुख्यालयों में स्थित प्रमुख पोस्ट ऑफिसेज के जरिए मोबाइल फोन बेचेगा।

राज्य में डिजिटल इंडिया के संदेश को फैलाने के लिए ऎसा किया जाएगा। इंडिया पोस्ट और भारत संचार निगम लिमिटेड ने नोएडा स्थित पेंटल टेक्नोलिजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत पेंटा भारत फोन पीएफ-301 पोस्ट अफिसेज के जरिए बेचे जाएंगे। कंपनी का यह पायलट प्रोजेक्ट दक्षिण के चार राज्यों में बहुत सफल रहा है। पिछले एक साल से भी कम समय में 70 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन बेचे जा चुके हैं।

चीफ पोस्टमास्टर जनरल,हिमाचल सर्किल मेजर जनरल एके शौरी ने बताया कि यह प्रोजेक्ट अन्य राज्यों में भी लॉन्च किया गया है। शिमला के जनरल पोस्ट ऑफिस में खोली गई नई दुकान में शौरी ने पहला
फोन पहले ग्राहक को प्रदान किया।

इस स्कीम का सबसे बेहतर पार्ट यह है कि 1999 रूपए के फोन के साथ 1999 मिनट की फ्री टॉक टाइम का ऑफर भी दिया जा रहा है। यह ऑफर 18 महीने के लिए है। कहा जा सकता है कि ग्राहक के हाथ में फोन करीब करीब फ्री में आएगा। पेंटा पीएफ-301 कीबोर्ड से चलने वाला फोन है। इसमें 2.8 ईंच की स्क्रीन,डयूल सिम,एफएम रेडियो,ऑडियो प्लेयर,टॉर्च और कैमरा जैसे शानदार फीचर हैं। साथ ही इस फोन पर आप इंटरनेट भी चला सकते हैं। शौरी ने बताया कि पहले चरण में ये फोन 21 अक्टूबर से सभी प्रमुख पोस्ट ऑफिसेज में बेचे जाएंगे। बाद में अन्य स्थानों पर और सेल काउंटर खोले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो