scriptप्रणव, रजनीकांत और फ्रांस के राजदूत ने जयललिता को दी श्रद्धांजलि | Pranab, Rajinikanth and French Ambassador tribute to jayalalitha | Patrika News

प्रणव, रजनीकांत और फ्रांस के राजदूत ने जयललिता को दी श्रद्धांजलि

Published: Dec 06, 2016 06:10:00 pm

जयललिता का सोमवार रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थीं।

jayalalitha last rites

jayalalitha last rites

चेन्नई। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मंगलवार को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री एवं अन्नाद्रमुक महासचिव जे जयललिता के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुखर्जी अपराह्न एक बजे के करीब दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से यहां के लिए रवाना हुए थे। यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद विशेष हेलिकाप्टर से वह राजाजी हॉल के निकट बने हेलिपैड पर पहुंचे। 

वहां से उन्होंने राजाजी हाल जाकर जयललिता के अंतिम दर्शन किये और पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जयललिता का शव लोगों के दर्शनार्थ राजाजी हाल में रखा गया है। हेलिपैड पर तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने उनकी अगवानी की और बाद में उन्हें हेलिपैड पर छोडऩे भी आये। जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुखर्जी दिल्ली रवाना हो गये।

रजनीकांत ने जयललिता को दी श्रद्धांजलि 
तमिल फिल्मों के दिग्गज एवं लोकप्रिय अभिनेता रजनीकांत नेअखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) प्रमुख और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रजनीकांत ने पत्नी लता, बेटी ऐश्वर्या,दामाद और अभिनेता धनुष के साथ राजाजी हॉल जाकर जयललिता के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता और नवनियुक्त मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के पास जाकर उन्हें ढांढस बंधाया। रजनीकांत और उनके परिजनों ने शशिकला से मिलकर भी उन्हें सांत्वना दी।

फ्रांस के राजदूत की जयललिता को श्रद्धांजलि 
भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेन्डर जिग्लेर ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। जिग्लेर ने जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर समूचे फ्रांस की ओर से मैं शोक संतप्त लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में फ्रांस के सभी नागरिक उनके निकट संबंधियों और शोक संतप्त लोगों के साथ खड़े हैं। जयललिता का सोमवार रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो