scriptराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उपग्रह प्रक्षेपण पर इसरो को दी बधाई | President Pranab Mukherjee congratulates ISRO to launch satellite | Patrika News
विविध भारत

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उपग्रह प्रक्षेपण पर इसरो को दी बधाई

 इसरो के अध्यक्ष ए.एस. किरण कुमार को भेजे एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि सफल प्रक्षेपण के लिए मैं आपको और आपकी पूरी टीम को दिल से बधाई देता हूं।

Apr 28, 2016 / 07:25 pm

विकास गुप्ता

Pranab Mukherjee

Pranab Mukherjee

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नेविगेशन उपग्रहों की श्रृखंला में भारत के सातवें और अंतिम उपग्रह के प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को गुरुवार को बधाई दी। इसरो के अध्यक्ष ए.एस. किरण कुमार को भेजे एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि सफल प्रक्षेपण के लिए मैं आपको और आपकी पूरी टीम को दिल से बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि यह हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। भारत अब उन कुछ देशों में शामिल हो गया है जिनकी अपनी क्षेत्रीय उपग्रह नौवहन प्रणाली है। राष्ट्रपति ने कहा कि यह अंतरिक्ष विज्ञान प्रौद्योगिकी में भारत की बढ़ती क्षमताओं को फिर से दर्शाता है। देश को इस उपलब्धि पर गर्व है।

भारतीय क्षेत्रीय नौवहन उपग्रह प्रणाली (आईआरएनएसएस) के सात उपग्रहों की श्रृंखला में से अंतिम आईआरएनएसएस-1जी का प्रक्षेपण पीएसएलवी-सी33 के जरिये श्रीहरिकोटा से किया गया।

Home / Miscellenous India / राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उपग्रह प्रक्षेपण पर इसरो को दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो