scriptबदल गया रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन व पीएम आवास सड़क का नाम | Race Course metro station will be now known as Lok Kalyan Marg metro station | Patrika News

बदल गया रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन व पीएम आवास सड़क का नाम

Published: Sep 26, 2016 12:08:00 pm

स्टेशन के अंदर और बाहर साइनेज बोर्ड पर भी नाम बदल दिया गया है

Race Course

Race Course

नई दिल्ली। रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन का नाम बदल कर अब लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएसमआरसी) ने सरकार के ऑर्डर के बाद नाम बदल दिया है। स्टेशन के अंदर और बाहर साइनेज बोर्ड पर भी नाम बदल दिया गया है, लेकिन अभी सॉफ्टवेयर में नाम बदलने का प्रॉसेस चल रहा है।

अगले एक दो दिन में सॉफ्टवेयर में भी यह बदलाव हो जाएगा और मेट्रों के अंदर अनाउंसमेंट भी रेस कोर्स की जगह लोक कल्याण मार्ग के नाम से होने लगेगी। डीएमआरसी ने कहा कि फिजिकल साइनेज चेंज कर दिए गए हैं, इसमें ज्यादा समय नहीं लगता।

यह स्टेशन समयपुर बादली-हुडा सिटी सेंटर मेट्रो लाइन का हिस्सा है, जो उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन और जोरबाग मेट्रो स्टेशन के बीच स्थित है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास की सड़क का नाम भी रेसकोर्स रोड से लोक कल्याण मार्ग कर दिया गया था, जिसके बाद आवास का पता अब 7 लोक कल्याण मार्ग हो गया है। पहले यह 7 रेस कोर्स के नाम से जाना जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो