scriptबेटी के लिए बीच में रुकवा ली राजधानी एक्सप्रेस, रेलवे अफसर की छुट्टी | Railway officer sued for stopping train on unscheduled station | Patrika News
विविध भारत

बेटी के लिए बीच में रुकवा ली राजधानी एक्सप्रेस, रेलवे अफसर की छुट्टी

एक रेलवे अधिकारी ने अपनी बेटी को चढ़ाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस को एक अनिर्धारित स्टेशन पर रुकवा दिया। रेलवे ने अधिकारी की छुट्टी कर डाली।

Oct 26, 2016 / 02:32 pm

rajdhani express

rajdhani express

रांची। एक रेलवे अधिकारी ने अपनी बेटी को चढ़ाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस को एक अनिर्धारित स्टेशन पर रुकवा दिया। अपने निजी हित के लिए गाड़ी को रूकवाने के लिए दक्षिणी पूर्वी रेलवे ने अधिकारी की छुट्टी कर डाली।

नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही थी ट्रेन

रांची रेलवे डिवीजन के वरिष्ठ डिवीजनल ऑपरेशन्स मैनेजर ने पिछले सप्ताह नई दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में अपनी बेटी को चढ़ाने के लिए मुरी रेलवे स्टेशन पर गाड़ी रूकवा दी। जब रेलवे विभाग को इस बात की जानकारी हुई तो आरोपी अधिकारी एम.आर आचार्य को रांची डिवीजन से हटा दिया गया। डिपार्टमेंट ने आचार्य की जगह दूसरे अधिकारी को लगा दिया। 

अर्निधारित स्टेशन पर रोकी गाड़ी और रूट भी बदलवा दिया

दक्षिण पूर्वी रेलवे के जनरल मैनेजर ए.के गोयल ने बताया कि 20 अक्टूबर को ट्रेन नंबर 22824 भुवनेश्वर जा रही थी। इस ट्रेन को ना केवल अनिर्धारित मुरी स्टेशन पर रोका गया बल्कि इसकी दिशा भी बदल दी गई। जिससे ये प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पहुंच गई। रेलवे के टाइम टेबल के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस ने सुबह 7. 35 पर निकल गई थी। इस ट्रेन को इसके बाद सुबह 10.35 मिनट पर टाटानगर रूकना था। मगर ये ट्रेन 8.30 बजे एक अर्निधारित स्टेशन पर रूक गई।

पहले भी एेसी कई गलतियां कर चुका था अधिकारी

मुरी स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने वरिष्ठ अधिकारी के कहने पर इस ट्रेन को रोकने में मदद की। सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी आचार्य ने कहा कि उसकी बेटी तो बोकारो स्टेशन से चढ़ी थी। रांची के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आचार्य बहुत से मामलों में डिपार्टमेंट की नजरों में आ चुका था। लापरवाही का ये अकेला मामला नहीं था।

Home / Miscellenous India / बेटी के लिए बीच में रुकवा ली राजधानी एक्सप्रेस, रेलवे अफसर की छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो