scriptराजीव महर्षि बने नए गृह सचिव, एलसी गोयल ने लिया वीआरएस | Rajiv Meharshi will be new home secretary, LC goyal takes VRS | Patrika News

राजीव महर्षि बने नए गृह सचिव, एलसी गोयल ने लिया वीआरएस

Published: Aug 31, 2015 02:03:00 pm

गोयल को इसी साल फरवरी में अनिल गोस्वामी की जगह गृह सचिव बनाया गया था

rajiv meharshi

rajiv meharshi

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह सचिव एलसी गोयल अपने पद से रिटायर हो गए हैं और वित्त सचिव राजीव महर्षि इस पद पर नियुक्त किया गया है। गोयल को इसी साल फरवरी में अनिल गोस्वामी की जगह गृह सचिव बनाया गया था। कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उनके रिटायरमेंट लेने के पीछे सरकार से कामकाज को लेकर मतभेद बताया जा रहा है।



सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, वित्त सचिव राजीव महर्षि को गृह सचिव नियुक्त करने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंजूरी दे दी है। वे दो साल तक इस पद पर रहेगे और एलसी गोयल की जगह लेंगे। प्रधानमंत्री ने साथ ही गोयल की व्यक्तिगत कारणों के चलते वीआरएस लेने की अर्जी भी स्वीकार कर ली। जानकारी के अनुसार गोयल की सरकार और वित्त मंत्रालय से पटरी बैठ नहीं रही थी।

इससे पहले अनिल गोस्वामी को सारदा घोटाले में नाम आने के बाद पद से हटा दिया गया था। उन पर सारदा मामले में आरोपी पूर्व गृह राज्यमंत्री मतंग सिंह की गिरफ्तारी रोकने के लिए सीबीआई पर दबाव डालने का आरोप था। राजीव महर्षि 1978 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं और राजस्थान के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं। वे आज रिटायर होने वाले थे लेकिन उन्हें दो साल का एक्सटेंशन मिल गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो