scriptकश्मीरी युवक नबील वानी ने किया बीएसएफ प्रवेश परीक्षा में टॉप | Rajnath Singh congratulate Nabeel Wani for being topper in BSF exam | Patrika News

कश्मीरी युवक नबील वानी ने किया बीएसएफ प्रवेश परीक्षा में टॉप

Published: Sep 12, 2016 11:12:00 am

राजनाथ ने वानी से मुलाकात के बाद कहा कि इस युवक की सफलता की कहानी से जम्मू एवं कश्मीर के युवक प्रेरित होंगे

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के एक युवक, नबील अहमद वानी से मुलाकात की, जिसने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की प्रवेश परीक्षा में टॉाप किया है। राजनाथ ने एक ट्वीट में कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर के नबील अहमद वानी से मिलकर खुश हुआ, जिसने इस वर्ष बीएसएफ प्रवेश परीक्षा में टॉप किया है।

उधमपुर जिले के वानी ने बीएसएफ के सहायक कमांडेंट (कार्य) परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। यह परीक्षा लोकसेवा आयोग की ओर से 26 जुलाई को आयोजित की गई थी। राजनाथ ने वानी से मुलाकात के बाद कहा कि इस युवक की सफलता की कहानी से जम्मू एवं कश्मीर के युवक प्रेरित होंगे।

सिंह ने ट्वीट किया – नबील वानी की सफलता की कहानी से स्पष्ट होता है कि जम्मू एवं कश्मीर के युवाओं में ढेर सारी संभावना है। उसकी सफलता राज्य के कई युवकों और युवतियों को प्रेरित करेगी। वानी को सात सितंबर को परीक्षा परिणाम पता चला, और उसने युवाओं से आग्रह किया है कि वे गलत रास्ता अख्तियार न करें। उसने अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि वह देश की सेवा करना चाहता है और आतंकवाद से लडऩा चाहता है।

नबील को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा संबंधी बैठक में भी बुलाया गया। बैठक में शामिल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा, गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य अधिकारियों से उसका परिचय कराया गया।

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद वानी ने कहा कि युवाओं के बीच बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, जिसे केवल शिक्षा के जरिए ही हल किया जा सकता है। पटानकोट से इंजिनियरिंग की पढ़ाई करने वाले वानी ने कहा, ‘हाथ में पत्थर लेकर शिक्षा हासिल नहीं की जा सकती, लेकिन हाथ में कलम पकड़कर हम आगे बढ़ सकते हैं।’ नबील वानी के पिता अध्यापक थे जिनकी दो साल पहले मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो