scriptरामा राव ने दाऊद के बारे में नीरज कुमार के दावे को बताया गलत  | rama rao declined claims of Neeraj Kumar over dawood ibrahim | Patrika News
विविध भारत

रामा राव ने दाऊद के बारे में नीरज कुमार के दावे को बताया गलत 

दाऊद एक समय आत्मसर्मपण करने के लिए तैयार था। राव ने कहा कि नीरज कुमार का दावा तथ्यों पर आधारित नहीं है

May 02, 2015 / 08:18 pm

भूप सिंह

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim

नई दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो के सेवानिवृत्त निदेशक विजय रामा राव ने जांच एजेंसी के पूर्व महानिरीक्षक और दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार के इस दावे को गलत बताया है कि अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहीम एक समय आत्मसर्मपण करने के लिए तैयार था। राव ने कहा कि नीरज कुमार का दावा तथ्यों पर आधारित नहीं है।

सीबीआई के सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नीरज कुमार के इस दावे के समर्थन में कोई लिखित सबूत नहीं है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र ने नीरज कुमार के हवाले से दावा किया था कि जून, 1994 में दाऊद से हुई बातचीत में उन्हें पता चला कि वह आत्मसर्मपण करना चाहता है लेकिन वह सीबीआई अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की गारंटी चाहता है पर अधिकारियों ने उसकी शर्त नहीं मानी।

नीरज कुमार ने मुम्बई में 1993 के सिलसिलेवार बम विस्फोटो की जांच के लिए गठित टीम को नेतृत्व किया था। इस बीच, नीरज कुमार ने अखबार की खबर का खंडन करते हुए कहा है कि उनकी दाऊद से आत्मसमर्पण के बारे में कोई बात नहीं हुई थी।

राव के अनुसार जांच एजेंसी ने दाऊद को पकड़ने के लिए सभी तरह के प्रयास किए लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। उल्लेखनीय है कि 12 मार्च 1993 को मुम्बई में हुए 13 बम विस्फोटों में 257 लोग मारे गए थे और 700 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Home / Miscellenous India / रामा राव ने दाऊद के बारे में नीरज कुमार के दावे को बताया गलत 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो