scriptसर्जिकल स्ट्राइक: पक्ष-विपक्ष दोनों ने किया सेना की कार्रवाई का समर्थन | Reactions on Surgical Strike: government and opposition both are supporting military action | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक: पक्ष-विपक्ष दोनों ने किया सेना की कार्रवाई का समर्थन

Published: Sep 29, 2016 03:30:00 pm

लाइन ऑफ  कंट्रोल पार करके आंतकी ठिकानों पर की गई भारत की बड़ी कार्रवाई का हर तरफ  स्वागत किया

indian army

indian army

नई दिल्ली। उड़ी आंतकी हमले का बदला लेने के लिए लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके आंतकी ठिकानों पर की गई भारत की बड़ी कार्रवाई का हर तरफ स्वागत किया जा रहा है। आम जनता से लेकर नेताओं, राजनीतिक दलों और रक्षा विशेषज्ञों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने पीएम मोदी और फौज को बधाई दी।

शाह ने कहा– सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादियों को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन भारतीय सेना का कोई जवान इस सर्जिकल स्ट्राइक में घायल नहीं हुआ है। यह दिखाता है कि हम राष्ट्र की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही में भारतीय सेना के उन जांबाज सिपाहियों को सलाम करता हूं, जिन्होंने उन्हें माकूल जवाब दिया जो मासूम भारतीयों पर हमला करते हैं और आतंकवाद फैलाते हैं।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने हमले का स्वागत किया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पूरा देश भारतीय सेना के साथ है।उन्होंने ट्वीट में लिखा, भारत माता की जय। पूरा देश भारतीय सेना के साथ है।


https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/781395605104885760





हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी महासचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी राम माधव ने कहा, ‘भारत को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ आगे भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूरा देश सेना के साथ है। वहीं बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा, ‘यह सभी आतंकवादियों के लिए सबक है, आत्म-सुरक्षा हमारा अधिकार है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्ववीट कर कहा, ‘टेरर लॉन्च पैड्स पर हमारी सेना द्वारा किए गए वीरतापूर्ण हमले पर गर्व है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भारत की मजबूत इच्छाशक्ति को दर्शाती है।

https://twitter.com/rsprasad/status/781396435279290372




https://twitter.com/rsprasad/status/781395449894670336



वेंकैया नायडू ने कहा कि पाकिस्तान ने प्रॉमिस किया था कि वो किसी भी हालत में आतंकवाद को अपनी जमीन पर पनपने नहीं देंगे। लेकिन उन्होंने कई साल तक इसे निभाया नहीं। हमारी सेना को जवाब देना चाहिए था और अब दे दिया गया है। अब जो होगा हम उसके लिए तैयार हैं। पीएम ने साफ कर दिया था कि जवाब जरूर और तरीके से दिया जाएगा। आर्मी ने जो जवाब दिया है वो उसकी जिम्मेदारी है। देश आर्मी और पीएम के हाथों में सुरक्षित है। हम शांति चाहते हैं लेकिन हरकत हुई तो जवाब दिया जाएगा। कम से कम पाकिस्तान को अब ये समझ लेना चाहिए।


देश का स्वाभिमान जरूरी है। हमने पहले ही साफ कर दिया था कि आतंकवादी हमलों को अब जवाब दिया जाएगा। पीएम ने वादा किया था कि देश इन हमलों का जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तान को उसी दिन समझ लेना चाहिए था कि हवा बदल चुकी है।– मुख्तार अब्बास नकवी


पीएम ने पहले ही कह दिया था हम बदला लेंगे। सभी राजनीतिक दलों की भावना भी यही थी। हमारी सेना ने बड़े साहस से ऑपरेशन किया है। हम कमजोर नहीं हैं। बल्कि पाकिस्तान बहुत कमजोर और मुंहजोर है।– हंसराज अहीर, गृह राज्य मंत्री


अब हमने चारों तरफ से जवाब देना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान को समझ जाना चाहिए कि दिल्ली ने रुख बदल लिया है। हमने पहले ही कह दिया था कि अब ऑल आउट एफर्ट ही लगाए जाएंगे। अब हरकत हुई तो अगला स्टेप और कड़ा होगा। सर्जिकल स्ट्राइक्स से तो पाकिस्तान इनकार करेगा। दुनिया में कोई परमाणु हमला नहीं चाहता लेकिन परमाणु ब्लैकमेल अब नहीं चलेगा।-राम माधव, बीजेपी जनरल सेक्रेटरी

अब खेल शुरू हो गया है।-गिरिराज सिंह

अगर हमारी सेना ने निर्णय लिया है, तो पूरा राष्ट्र उनका समर्थन करेगा।-राज बब्बर

पाकिस्तान में भारत के पूर्व उच्चायुक्त जी पार्थसार्थी ने कहा, ‘जब राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला आता है तो हम वही कदम उठाते हैं जो देश हित में होता है।

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सकते में आ गया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है, ‘हम बिना उकसावे के की गई भारत की कार्रवाई की निंदा करते हैं जिसमें दो पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई। वहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान इस हमले का जवाब देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो