scriptजेईई मेन का रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर देखे रिजल्ट | Resuld of JEE Main declared | Patrika News
रिजल्‍ट्स

जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर देखे रिजल्ट

जेईई मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है, रिजल्ट आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं

Apr 28, 2015 / 09:12 am

दिव्या सिंघल

JEE

JEE

नई दिल्ली। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मुख्य परीक्षा 2015 का रिजल्ट घोषित हो गया है। जेईई मेन का रिजल्ट देखने के लिए आप इसकी वेबसाइट http://cbseresults.nic.in./ पर विजिट करें। आपको बता दें कि 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस साल जेईई का एग्जाम दिया था।

जेईई में रैंक बनाने वाले टॉप 1.5 लाख स्टूडेंट्स की आईआईटी में एंट्री होगी। शेष स्टूडेंट्स एनआईटी और अन्य कॉलेजेस में आवेदन कर सकते हैं। जेईई मुख्य 2015 का रिजल्ट 2 स्टेज में प्रकाशित किया जाएगा। पहले स्टेज के तहत फिलहाल स्कोर कार्ड इश्यू होंगे और स्टेज-2 में ऑल इंडिया रैंक की घोषणा की जाएगी।

रैंक कार्ड उम्मीदवार की रैंक को दर्शाता, ऑल इंडिया रैंक, स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक की रैंक 7 जुलाई 2015 को बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जेईई (मुख्य) की मैरिट लिस्ट संयुक्त प्रवेश परीक्षा और बोर्ड परीक्षा के नंबरों के आधार पर तैयार की जाएगी।

सीबीएसई भी उम्मीदवार की स्थिति जेईई (एडवांस्ड) 2015 प्रवेश करने योग्य था या नहीं परिणाम के बाद वेबसाइट पर घोषणा करेगा। केवल शीर्ष 150000 छात्रों को जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2015 में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

जेईई की मुख्य परीक्षा 04 अप्रैल 2015 को ऑफलाइन (पेन और पेपर) के जरिए तथा 10 और 11 अप्रैल को ऑनलाइन के जरिए आयोजित की गई थी।

Home / Education News / Results / जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर देखे रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो