script

रोहित वेमुल्ला की मां और भाई ने अपनाया बौद्ध धर्म, मुंबई में ली दीक्षा

Published: Apr 14, 2016 12:40:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

बाबा साहेब के पोते और भारिपा बहुजन महासंघ के राष्ट्रीय नेता प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि हो सकता है कि वेमुला के आखिरी पत्र ने उन्हें बौद्ध धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया हो

Rohith Vemula Mother And Brother

Rohith Vemula Mother And Brother

मुंबई। हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के आत्महत्या कर चुके रिसर्च स्कॉलर रोहित वेमुला की मां राधिका और छोटा भाई राज ने गुरुवार को बौद्ध धर्म स्वीकार कर लिए। डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर रोहित की मां और भाई मुंबई में बौद्ध धर्म की दीक्षा ली।




रोहित की मां के अनुरोध पर समारोह का आय़ोजन
बाबा साहेब आंबेडकर के पोते और भारिपा बहुजन महासंघ के राष्ट्रीय नेता प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि हो सकता है कि वेमुला के आखिरी पत्र ने उन्हें बौद्ध धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया हो। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित की मां के अनुरोध करने पर समारोह की व्यवस्था की गई है। दीक्षा समारोह दादर के अंबेडकर भवन में आयोजित हुआ था।

प्रकाश अंबेडकर ने बताया कि रोहित वेमुला की मां ने बौद्ध धर्म अपनाने के बारे में मार्च में बताया था। रोहित वेमुला के दोस्त प्रशांत ने प्रकाश अंबेडकर को बताया कि अंबेडकर जयंती पर वे बौद्ध धर्म स्वीकार करना चाहती हैं। रोहित वेमुला ने जनवरी में हॉस्टल में आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो