scriptफिल्मों में हॉट सीन देकर चर्चा में रही थी कनाडा की ये Ex सांसद | Ruby Dhalla In Patna For International Sikh Conference | Patrika News
विविध भारत

फिल्मों में हॉट सीन देकर चर्चा में रही थी कनाडा की ये Ex सांसद

रूबी कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की 2004 से 2011 तक मेंबर रहीं हैं, उन्हें
मैक्सिम मैग्जीन ने 2008 में दुनिया की सबसे हॉट वीमन पॉलिटिशियन की लिस्ट
में तीसरे स्थान पर रखा था।

Sep 25, 2016 / 08:17 pm

Abhishek Tiwari

Ruby Dhalla

Ruby Dhalla

पटना। भारतीय मूल की रूबी ढल्ला कनाडा में सांसद रह चुकी हैं। रूबी गुरुवार को बिहार पहुंची थी। वे यहां तीन दिनों तक होने वाले पहले इंटरनेशनल सिख कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रही थी। रूबी कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की 2004 से 2011 तक मेंबर रहीं हैं। उन्हें मैक्सिम मैग्जीन ने 2008 में दुनिया की सबसे हॉट वीमन पॉलिटिशियन की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखा था। इसके अलावा रूबी एक फिल्म में हॉट सीन देकर चर्चा में रह चुकी हैं।



राजनीति में आने से पहले रूबी की तमन्ना फिल्मों में काम करने की थी। उन्होंने कनाडा में बनी फिल्म क्यों किस लिए में लीड रोल किया था। ढल्ला ने इस फिल्म में को एक्टर चरनजीत सिहरा के साथ कुछ हॉट सीन्स भी दिए थे। यह फिल्म कनाडा में रहने वाली सुखिंदर ढिल्लो हत्याकांड पर बनी थी, जिसमें पति अपनी पत्नी को बीमा के रुपए के लिए जहर देकर मार देता है। यह फिल्म कनाडा और भारत में रिलीज की गई लेकिन फ्लॉप रही।



फिल्म के फ्लॉप होने के बाद रूबी ने राजनीति में आने का फैसला किया। वे 2004 से 2011 के लिए कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्य के रूप में चुनी गईं। रूबी कनाडा में पंजाबी समुदाय द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेती हैं। साथ ही उनका ध्यान पंजाब की राजनीतिक गतिविधियों पर भी रहता है। 2012 में पंजाब में हुए असेम्बली इलेक्शन में वे अकाली दल के लिए प्रचार करने पंजाब आईं थीं।



रूबी ढल्ला का जन्म कनाडा के विनिपेग में रहने वाले एक पंजाबी परिवार में हुआ। वे पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर दस साल की उम्र में 1984 में चर्चा में आईं थी। उस समय भारतीय सैनिकों ने स्वर्ण मंदिर पर कार्रवाई की थी। रूबी ने इस संबंध में वर्तमान प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को एक पत्र लिखा था।



पत्र में रूबी ने लिखा था कि प्रिय प्रधानमंत्री जी मैं आपको लिख रही हूं क्योंकि मैं भारत के बारे में चिंतित हूं, क्योंकि वहां विशेषकर पंजाब में बहुत अधिक लड़ाई हो रही है। मैं नहीं जानती क्यों वे एक अलग राज्य की मांग कर रहे हैं। मैं यह समझ पाने में असमर्थ हूं कि आखिर क्यों लोग अपनी भलाई और देश की उन्नति में उनके योगदान की महत्ता को नहीं समझ पाते। मुझे उम्मीद है कि जल्द से जल्द ये सारी चीजें आप सही कर देंगी। अगर मैं किसी प्रकार से आपकी मदद कर सकूं तो कृपया मुझे कहें।


Home / Miscellenous India / फिल्मों में हॉट सीन देकर चर्चा में रही थी कनाडा की ये Ex सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो