script‘स्किल इंडिया’ के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे सचिन तेंदुलकर  | Sachin Tendulkar is brand ambassador of 'Skill India' | Patrika News

‘स्किल इंडिया’ के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे सचिन तेंदुलकर 

Published: Apr 09, 2016 12:05:00 am

सचिन को अभियान के साथ जोडऩे पर कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सचिन की कहानी हमारे समय की सर्वश्रेष्ठ कहानी है।

Sachin Tendulkar And Anjali Tendulkar

Sachin Tendulkar And Anjali Tendulkar

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘स्किल इंडिया’ के ब्रांड एंबेसडर होंगे। सचिन ने इस कार्यक्रम की खासियत और इससे जुडऩे का ब्यौरा देते हुए कहा कि जब मेरे पास स्किल इंडिया का प्रस्ताव आया तब मुझे एहसास हुआ कि यह व्यक्ति के विकास के लिए कितनी जरूरी है इसलिए इसकी कीमत को समझना चाहिए और निखारना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम युवा राष्ट्र हैं और हमारे अंदर प्रतिभा है। हमें अपने जुनून से प्रेरित कौशल सीखने की जरूरत है जो आगे जाकर हमारे लिए अवसर बने। स्किल इंडिया सभी के लिए बड़ा मौका है। हमें इसका लाभ उठाना चाहिए।

सचिन को अभियान के साथ जोडऩे पर कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सचिन की कहानी हमारे समय की सर्वश्रेष्ठ कहानी है। वह उनमें से हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा का बखूबी इस्तेमाल किया है। वह वैश्विक स्तर के ब्रांड हैं जिसने अपने कौशल से क्रिकेट की सेवा की है और काफी लोगों को प्रेरित किया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो