scriptसाध्वी प्राची का आरोप, आजम खान के दबाव में पुलिस ने पीटा | Sadhvi Prachi alleges, beaten up by police due to Azam Khan's pressure | Patrika News
विविध भारत

साध्वी प्राची का आरोप, आजम खान के दबाव में पुलिस ने पीटा

साध्वी प्राची ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मुझे न केवल महापंचायत करने से रोका
बल्कि सड़क पर घसीटा, मुझे कई घंटे तक बंधक बनाकर धूप में खड़ा रखा गया

Jul 29, 2015 / 11:53 am

Rakesh Mishra

Sadhvi Prachi

Sadhvi Prachi

मेरठ। विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची को मंगलवार को मेरठ के मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया गया। विश्व हिंदू परिषद के स्वयंसेवक घायल अवस्था में साध्वी प्राची को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

साध्वी प्राची के मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने की खबर मिलते ही भाजपाई और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। उन्होंने मेडिकल प्रशासन पर साध्वी प्राची के इलाज में अनदेखी का आरोप लगाते हुए मेडिकल कॉलेज के गेट पर जाम लगा दिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को बर्खास्त करने की मांग की। साध्वी प्राची का आरोप है कि यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खान के दबाव में बरेली पुलिस ने उनकी पिटाई की,जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।



मेडिकल कॉलेज के सीएमओ डॉक्टर अजीत चौधरी ने बताया कि डॉक्टरों की टीम साध्वी प्राची का चेक अप कर रही है। साध्वी प्राची का एक्स-रे और अन्य टेस्ट कराए जा रहे हैं। हालांकि चौधरी ने साध्वी प्राची की चोटों को लेकर कुछ नहीं कहा। साध्वी प्राची ने बताया कि सोमवार को वह पहाड़पुर गांव में महापंचायत करने जा रही थी। उनके साथ कुछ साधू संन्यासी भी थे। बरेली पुलिस ने उन्हें और साधुओं को गिरफ्तार कर लिया।



बकौल साध्वी प्राची, पुलिस ने मुझे न केवल महापंचायत करने से रोका बल्कि सड़क पर घसीटा। मुझे कई घंटे तक बंधक बनाकर धूप में खड़ा रखा गया। जब इलाज के लिए कहा तो पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पुलिस अधिकारियों ने मेरे साथ अभद्र बर्ताव किया और धमकी दी कि अगर महापंचायत की तो पूरी जिंदगी जेल में रहना होगा। यह सब आजम खान के दबाव में किया गया। बाद में मीरगंज थाने में एसडीएम की मौजूदगी में उन्हें और साधुओं को मुचलका भरने पर रिहा किया गया। पहाड़पुर गांव की 100 स्कूली छात्राओं ने छेड़खानी से तंग आकर पढ़ाई छोड़ दी थी।


Home / Miscellenous India / साध्वी प्राची का आरोप, आजम खान के दबाव में पुलिस ने पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो