scriptब्लास्ट की तैयारी में था रिटायर्ड मेजर का बेटाः गोवा डीजीपी | sameer was preparing for bomb blast in india | Patrika News

ब्लास्ट की तैयारी में था रिटायर्ड मेजर का बेटाः गोवा डीजीपी

Published: Feb 07, 2016 10:53:00 am

Submitted by:

Abhishek Tiwari

मोहन के मुताबिक समीर ने हमसे इन्फॉर्मेशन छिपाने की पूरी कोशिश की, हमें एक ईमेल मिला है लेकिन किसे भेजा गया है, ये आइडेंटिफाई नहीं कर पा रहे हैं

army officer son arrested

army officer son arrested

पणजी। पूर्व मेजर जनरल का बेटा समीर सरदाना देश में सीरियल ब्लास्ट की तैयारी कर रहा था। गोवा डीजीपी टीएन मोहन ने इस बात की जानकारी दी। समीर के ईमेल पर मिले एक लैटर से इस बात का पता चला है। पहले समीर का लैपटॉप नहीं खुल रहा था लेकिन एटीएस ने अब इसे डिकोड कर लिया। समीर पिछले 6 दिन से पुलिस कस्टडी में है।

मोहन के मुताबिक समीर ने हमसे इन्फॉर्मेशन छिपाने की पूरी कोशिश की थी। हमें एक ईमेल मिला है लेकिन किसे भेजा गया है, ये आइडेंटिफाई नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल उसे क्रॉस चैक किया जा रहा है। एक अन्य सीनियर पुलिस अफसर के मुताबिक समीर के पास पहले हुए बम धमाकों की पूरी जानकारी है। हालांकि वह ये नहीं बता रहा है कि देश में बम ब्लास्ट करने को लेकर उसने किसे लैटर लिखा था। समीर पिछले एक साल से मुंबई, गोवा, पुणे आता-जाता रहा है।

समीर से पूछताछ कर रहीं हैं एजेंसियां

शनिवार को समीर को इंस्टीट्यूट ऑफ साइकाइट्रिक एंड ह्यूमन बिहेवियर ले जाया गया था। एटीएस ने उसके पास से कुछ डॉक्यूमेंट्स भी बरामद किए हैं। इनमें बताया गया है कि इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस और कैमिकल से बम कैसे बनाया जाए। समीर ने यह भी नहीं बताया कि उसे ये डॉक्यूमेंट्स कहां से मिले।

क्या करता था समीर

44 साल का समीर पेशे से चार्टर्ड अकांउटेंट है। वह हांगकांग, मलेशिया और सऊदी अरब समेत कुछ देशों में कई मल्टी नेशनल कंपनियों के लिए काम कर चुका है। 2014 में वह भारत आया। समीर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है। फिलहाल, वह मुंबई में रह रहा था। एक अफसर के मुताबिक वह मैनेजमेंट कंसल्टेंट है लेकिन वह अपने क्लाइंट्स के बारे में कुछ नहीं बता पाया। समीर का मिडल ईस्ट और दूसरे देशों में भी मूवमेंट रहा है।

गौरतलब हो कि समीर वास्को स्टेशन पर संदिग्ध हालत में घूमता पाया गया था। पुलिस को उसके पास से पांच पासपोर्ट और सात मोबाइल फोन भी मिले हैं। समीर को 1 फरवरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो