scriptकश्मीर: थाने में घुसकर सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, 6 जख्मी | Scuffle between Army personnel and Police in J&K's Ganderbal | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: थाने में घुसकर सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, 6 जख्मी

सेना के जवान गांदरबल पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिसवालों को मारा है। इस मारपीट में  छह पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं।

Jul 22, 2017 / 02:58 pm

ashutosh tiwari

 Army Personnel

Army Personnel

श्रीनगर । कश्मीर के गांदरबल में सेना के जवानों और जम्मू कश्मीर पुलिसकर्मियों में मारपीट की खबर है। जानकारी के मुताबिक सेना के जवान गांदरबल पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिसवालों को मारा है। इस मारपीट में छह पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। इतना ही नहीं सेना के जवानों ने थाने में रखे पुलिस के रिकॉर्ड भी क्षतिग्रस्त कर दिए हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने इस घटना पर सवाल उठाए हैं।

सादे कपड़े में थे सेना के जवान
सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों के बीच मारपीट की यह घटना 21 जुलाई की है। जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा शिविर से सादे कपड़े में निजी वाहन से लौट रहे थे। मध्य कश्मीर सोनमर्ग पर गुंड चौकी पुलिस ने गाड़ी को पूछताछ के लिए रोका, लेकिन गाड़ी रुकी नहीं। पुलिस वालों ने इसकी जानकारी अगली चौकी पर दे दी।


गाड़ी रोकने पर हुई कहासुनी
सेना के जवानों से भरी गाड़ी जैसे गांदरबल पुलिस स्टेशन के पास पहुंची तो उसे रोक दिया गया। पुलिस ने सेना को बताया कि आगे खतरा हो सकता है इसीलिए अब इस रास्ते से नहीं गुजरा जा सकता। इसी बात पर सेना और पुलिस वालों में कहासुनी होने लगी और झड़प हो गई। जिसमें सहायक उपनिरीक्षण समेत छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

6 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर
मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शुरुआती जांच रिपोर्ट में कहा जा रहा है नाके पर सैन्य कर्मियों को रोकने की वजह से पुलिस से झड़प हुई है।

Image may contain: one or more people and textउमर अब्दुल्ला ने उठाए सवाल
इस घटना पर राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि, आर्मी ने पुलिस थाने में घुसकर पुलिसवालों को क्यों पीटा? प्रकाशन को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: थाने में घुसकर सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, 6 जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो