scriptरिश्वत लेते एसडीओ और एसडीपीओ समेत पांच गिरफ्तार | SDO and SDPO including five arrested over bribe | Patrika News
विविध भारत

रिश्वत लेते एसडीओ और एसडीपीओ समेत पांच गिरफ्तार

विभाग को शिकायत मिली थी कि पटाखा व्यवसायियों को लाइसेंस देने के एवज में
एसडीओ गुलाम मुस्तफा और एसडीपीओ चंदन पुरी ने रुपयों की मांग की

Oct 27, 2016 / 02:57 pm

Rakesh Mishra

arrested

arrested

पटना। बिहार में भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने मधुबनी जिले के जयनगर के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ।

ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि विभाग को शिकायत मिली थी कि पटाखा व्यवसायियों को लाइसेंस देने के एवज में एसडीओ गुलाम मुस्तफा और एसडीपीओ चंदन पुरी ने रुपयों की मांग की है । मामले का सत्यापन कराए जाने के बाद इसके सही पाए जाने पर ब्यूरो की एक विशेष टीम का गठन किया गया । सूत्रों ने बताया कि इस टीम ने एक लाख रुपए लेने के आरोप में मुस्तफा जबकि 50 हजार रुपये लेने के आरोप में पुरी को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा बिचौलियों की भूमिका निभाने वाले पवन यादव , अंगरक्षक प्रमोद और मुस्तफा के घर पर काम करने वाला आदेशपाल वैद्यनाथ यादव को भी गिरफ्तार किया गया है । इन दोनों अधिकारियों पर बिचौलिया ,आदेशपाल और अंगरक्षक के माध्यम से रुपए लेने का आरोप है। इसबीच एसडीओ के पटना स्थित घर पर भी ब्यूरो की टीम छापेमारी कर रही है । अबतक मिली सूचना के अनुसार ब्यूरो की टीम को एसडीओ के घर से विभिन्न बैंकों के पासबुक , बैंक लॉकर और निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं हालांकि छापेमारी के संबंध में ब्यूरो के अधिकारी विस्तार से ब्यौरा देने से अभी इंकार किया है ।

Home / Miscellenous India / रिश्वत लेते एसडीओ और एसडीपीओ समेत पांच गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो