scriptशबाना ने CM फडणवीस पर देशभक्ति खरीदने का आरोप लगाया | Shabana Azmi criticises CM Devendra Fadnavis over release of Ae dil hai... | Patrika News

शबाना ने CM फडणवीस पर देशभक्ति खरीदने का आरोप लगाया

Published: Oct 24, 2016 10:16:00 am

शबाना ने रविवार को ट्विटर पर अपने विचार साझा करते हुए उन पर ‘देशभक्ति खरीदने’ का आरोप लगाया है

Shabana Azmi

Shabana Azmi

मुंबई। दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर बॉलीवुड फिल्म-निमार्ताओं से कथित जबरन पैसे वसूली को लेकर निशाना साधा है। शबाना ने रविवार को ट्विटर पर अपने विचार साझा करते हुए उन पर ‘देशभक्ति खरीदने’ का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, कैसी दुखद स्थिति है। मुख्यंमत्री सौदा करते हैं, देशभक्ति खरीदने के लिए मुख्यमंत्री पांच करोड़ रुपए का सौदा करते हैं। ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की शांतिपूर्ण रिलीज के लिए गृहमंत्री ने आश्वासन दिया था। इसके बाद, मुख्यमंत्री फडणवीस ने फिल्म के शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री के आश्वासन के प्रति अल्प सम्मान दिखाया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने शनिवार को फिल्म की रिलीज का विरोध न करने की घोषणा की, जिससे करण जौहर और फिल्म की पूरी यूनिट ने राहत की सांस ली है। लेकिन, मनसे ने शर्त लगाई कि पाकिस्तानी कलाकारों को अपनी फिल्मों में शामिल करने वाले सभी निमार्ताओं को प्रायश्चित के तौर पर भारतीय सेना के कल्याण कोष में पांच-पांच करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से इस मामले में किए गए प्रत्यक्ष हस्तक्षेप के बाद यह घोषणा हुई है। उन्होंने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे, करण जौहर, फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट एवं अन्य की बैठक बुलाई।

मनसे ने पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अभिनीत करण जौहर की फिल्म की रिलीज के लिए कुछ शर्तें रखीं। इसमें एक शर्त यह भी शामिल है कि फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्म में शुरू में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देनी होगी, भारतीय सेना के कल्याण कोष में पांच-पांच करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा और भविष्य में पाकिस्तानियों के साथ काम नहीं करना होगा। फिल्म 28 अक्टूबर को रिलीज होगी। इसमें रणवीर कपूर, ऐश्वर्य राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे सितारे प्रमुख भूमिका में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो