scriptव्यापमं घोटाला : पत्रकार का हुआ अंतिम संस्कार, SIT जांच के आदेश | SIT to probe journalist Akshay Singh`s death | Patrika News
विविध भारत

व्यापमं घोटाला : पत्रकार का हुआ अंतिम संस्कार, SIT जांच के आदेश

पत्रकार अक्षय सिंह व्यापमं घोटाले की खबर के सिलसिले में महोबा गये हुए थे, जहां संदिग्ध परिस्थितियों में उनका शव मिला

Jul 05, 2015 / 03:02 pm

Rakesh Mishra

Journalist akshay Singh

Journalist akshay Singh

नई दिल्ली। निजी समाचार चैनल आज तक के संवाददाता अक्षय सिंह का रविवार को निगमबोध घाट पर भारी गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। सिंह मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले की खबर के सिलसिले में महोबा गये हुए थे, जहां संदिग्ध परिस्थितियों में उनका शव मिला। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में एसआईटी जांच कराने के आदेश दिए हैं।

उधर, अक्षय के बाद व्यापमं घोटाले से जुड़े मध्य प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज के डीन की होटल में हुई संदिग्ध मौत के बाद राजनीति गर्मा गई है। वहीं कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं। यह इस घोटाले से जुड़ी पहली मौत नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो चुकी है। वहीं पत्रकार अक्षय के पार्थिव शरीर को हवाईअड्डे से सीधा निगमबोध घाट लाया गया। सिंह की चिता को उनके पिता ने जैसे ही मुखाग्नि दी तो मौके पर बड़ी संख्या में उपस्थित उनके सगे-संबंधी, पत्रकार एवं उनके मित्र भाव विभोर हो गए।

अंतिम संस्कार में भाग लेने वालों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव दिग्विजय सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत, आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास और बड़ी संख्या में आप के विधायक शामिल हुए ।

Home / Miscellenous India / व्यापमं घोटाला : पत्रकार का हुआ अंतिम संस्कार, SIT जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो