scriptस्मृति ईरानी ने दिया जेके के छात्र को वित्तीय सहायता का ऑफर | Smriti Irani offers financial aid to IIT-JEE qualified J&K student | Patrika News

स्मृति ईरानी ने दिया जेके के छात्र को वित्तीय सहायता का ऑफर

Published: Jul 01, 2015 06:08:00 pm

जम्मू के छात्र जाहिद अहमद कुरैशी जिसने आईआईटी-जेईई की परीक्षा पास की हैं उनको वित्तीय सहायता की पेशकश

Zahid Ahmad Qureshi

Zahid Ahmad Qureshi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के छात्र जाहिद अहमद कुरैशी जिसने आईआईटी-जेईई की परीक्षा पास की हैं उनको वित्तीय सहायता प्रदान के लिए एचआरडी मंत्री स्मृति ईरानी कदम उठा चुकी हैं। स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया कि उनका मंत्रालय जाहिद अहमद कुरैशी के लिए स्कोलरशिप की व्यवस्था करेगा।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला 21 वर्षीय जाहिद अहमद कुरैशी आतंकवाद से पीडित रहा है। जब वह केवल 2 साल का था तब उनके पिता को संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मार दी थी और उसकी मां ने दोबारा शादी कर ली थी और उसको दादाजी के पास छोड़ दिया था।

जाहिद ने सभी मतभेदों को भूलाते हुए प्रतिष्ठित आईआईटी प्रवेश परीक्षा को पास किया, लेकिन वित्तिय कठिनाइयों के चलते वह अपनी सीट को छोड़ने का प्लान बना रहा था। लेकिन काउंसलिंग के लिए 10 हजार रूपए जमा कराने की स्थिति में नहीं था।

जाहिद ने पहले प्रयास में आईआईटी परीक्षा में 89वीं रैंक हासिल की। जाहिद ने कहा, “मेरी पहली पंसद आईआईटी मद्रास के बाद आईआईटी खड़गपुर और आईआईटी मुंबई हैं।” यह युवक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता हैंऔर उनका लक्ष्य हैं आईआईएम मै ंनेजमेंट से पोस्ट ग्रेजुएट में डिप्लोमा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो