scriptभारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, पाक के तीन सैनिक मारे गए | Soldier's body mutilated: india army befitting reply to pakistan | Patrika News

भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, पाक के तीन सैनिक मारे गए

Published: Nov 23, 2016 07:18:00 pm

पाकिस्तान का दावा है कि भारत के जवाबी हमलों में उसके 11 लोग मरे, 4 चौकियों को बनाया निशाना

indian army on loc

indian army on loc

नई दिल्ली। एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। कार्रवाई में भारतीय सेना तोप का इस्तेमाल कर रही है। सूत्रों के मुताबिक भारत की जवाब कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए हैं। इनमें से एक कैप्टन रैंक का अधिकारी भी है। इसके पहले पाकिस्तान का दावा है कि भारत के जवाबी हमलों में उसके 11 नागरिक मारे गए हैं। पाकिस्तान ने बुधवार सुबह से पांच जगहों पर सीजफायर वॉयलेशन किया।

पाकिस्तानी वेबसाइट द डॉन के मुताबिक, भारत ने लवात एरिया में बुधवार को भारी फायरिंग की। मोर्टार भी दागे। इस दौरान एक बस भी इसकी चपेट में आ गई। इसमें मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंंस ने बताया कि इंडियन आर्मी ने इस हमले में जख्मी लोगों को लेकर जा रही एम्बुलेंस को भी निशाना बनाया।

चार चौकियों भी बनाया निशाना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन आर्मी माछिल, पुंछ, केल और राजौरी सेक्टर में जोरदार कार्रवाई कर रही है। इस दौरान पाकिस्तान की 4 चौकियों को निशाना बनाया गया। कार्रवाई के दौरान इंडियन आर्मी ने 120 मिमी के भारी मोर्टार और मशीन गनों का इस्तेमाल किया।

भारतीय चौकियों को बनाया था निशाना
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। इसके पहले मिली खबर के मुजाबिक भिम्बर गली, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई।

फायरिंग का मुंहतोड़ जबाव दे रही है भारतीय सेना
सूत्रों के मुताबिक इंडियन आर्मी इसका जवाब दे रही है। इससे पहले आर्मी ने कहा था कि एक जवान के शव को क्षत-विक्षत करने का बदला जोरदार ढंग से लिया जाएगा।


पाकिस्तान ने फिर की कायराना हरकत
मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गए। इनमें से एक जवान का शव सरकटी अवस्था में मिला। शहीद भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत करने की एक महीने के अंदर यह दूसरी घटना है। भारतीय सेना ने इसे पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर ऐक्शन टीम की हरकत बताया है। यह घटना नियंत्रण रेखा के माछिल सेक्टर की है, जो कुपवाड़ा जिले में भारत व पाकिस्तान को विभाजित करता है।

भारतीय सेना ने यह भी कहा है कि पाकिस्तानी सेना की इस बर्बर और कायराना हरकत का बदला लिया जाएगा। हालांकि पाकिस्तान ने इन आरोपों से इनकार किया है।

सेना के अधिकारियों ने कहा कि सेना के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को पूरी घटना से अवगत कराया है। अधिकारियों ने कहा किभारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत करने की कायराना हरकत बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) का किया धरा है, जिसे पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों व अपने सैनिकों के सहयोग से अंजाम दिया है।

उत्तरी कमान ने ट्वीट कियाकि माछिल में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी में तीन जवान शहीद हो गए। एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया।इस कायराना हरकत के लिए (पाकिस्तान को) बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एम. नफीस जकारिया ने पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिक का सिर काटने की घटना से इनकार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो