Patrika Hindi News

सोनिया ने मृणालिनी साराभाई के निधन पर जताया शोक

Updated: IST Sonia Gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मशहूर नृत्यांगना एवं नृत्य निर्देशक मृणालिनी साराभाई के निधन पर शोक जताते हुए आज कहा कि उन्होंने देश के सांस्कृतिक क्षेेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मशहूर नृत्यांगना एवं नृत्य निर्देशक मृणालिनी साराभाई के निधन पर शोक जताते हुए आज कहा कि उन्होंने देश के सांस्कृतिक क्षेेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

श्रीमती गांधी ने मृणालिनी की पुत्री मल्लिका साराभाई को भेजे अपने शोक संदेश में कहा आपकी मां के निधन की जानकारी से मैं दुखी हूं। मृणालिनी साराभाई ने अपने सक्रिय एवं जीवंत जीवन में अपनी प्रतिभा एवं जुनून के जरिये हमारे सांस्कृतिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। वह अपनी दर्पण अकादमी के हजारों छात्रों की प्रेरक शिक्षिका थीं और अछुत प्रतिभा की धनी नृत्यांगना, नृत्य निर्देशक एवं लेखिका थीं।

श्रीमती गांधी ने कहा कि मृणालिनी एक विशुद्ध देशभक्त थीं जिन्होंने देश की बहुलवादी संस्कृति और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों की काफी ²ढता के साथ रक्षा की।उन्होंने कहा कि हम मृणालिनी की स्मृतियों को सम्मान देंगे जैसे कि हम आपके पिता विक्रम साराभाई की यादों को देते हैं। मृणालिनी का वृद्धवस्था से संबंधित बीमारियों के कारण आज सुबह अहमदाबाद में निधन हो गया। वह 97 वर्ष की थीं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???