scriptभारतीय सेना ने POK में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी, 200 घायल! | Spl Forces Cross LoC, Kill 20 Terrorists | Patrika News

भारतीय सेना ने POK में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी, 200 घायल!

Published: Sep 22, 2016 01:10:00 am

ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए ऐलीट 2 पारा की दो यूनिट के 18-24 जवान हेलिकॉप्टर से एलओसी पार गए।

uri attack

uri attack

श्रीनगर। उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना के स्पेशल फोर्सेज के जवानों ने उसी सेक्टर से एलओसी को पार कर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में संचालित 3 आतंकी कैम्पों पर कार्रवाई करके 20 आतंकियों को मार गिराया। इस कार्रवाई में 200 अन्य के घायल होने की सूचना है।

अंग्रेजी न्यूज साइट द क्विंट मीडिया के अनुसार इस ऑपरेशन को गुपचुप तरीके से 20 सितंबर की देर रात शुरू किया गया और 21 सितंबर तड़के तक इसे खत्म भी कर दिया गया। ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए ऐलीट 2 पारा की दो यूनिट के 18-24 जवान हेलिकॉप्टर से एलओसी पार गए। उन्हें पीओके के उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में आतंकी कैंपों के पास उतारा। हालांकि सेना एवं महानिदेशक मिलिट्री ऑपरेशन ने एलओसी के पार सेना द्वारा ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से इनकार किया है।

कश्मीर की आवाज है वानी, हिंसा की जांच हो : नवाज
संयुक्त राष्ट्र. कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण में लगा पाकिस्तान अपनी आदत से बाज नहीं आया। संयुक्त राष्ट्र में पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जहर उगलते हुए कहा कि कश्मीर की नई पीढ़ी आजादी चाहती है। उन्होंने आतंकी बुरहान वानी को शहीद करार देते हुए कहा कि कश्मीर में हिंसा की जांच होनी चाहिए। उन्होंने उरी हमले पर एक शब्द भी नहीं बोला। उल्टे भारत पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि कश्मीर में भारत की निर्दयता जारी है। उन्होंने कश्मीर से सेना हटाने की मांग की। कश्मीर हिंसा पर उन्होंने डोजियर देने की भी बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो