scriptस्टील ब्लेड्स : इस लड़के ने कंधों से खींची दो कारें | Steel Blades : Indian teenagers pulls two cars with shoulders | Patrika News
विविध भारत

स्टील ब्लेड्स : इस लड़के ने कंधों से खींची दो कारें

इस काम के लिए चौबे जिस लकड़ी के ब्लॉक का इस्तेमाल करते हैं वह उन्हें उनके पिता ने बना कर दिया था

Oct 21, 2016 / 03:57 pm

अमनप्रीत कौर

Abhishek Choubey

Abhishek Choubey

नई दिल्ली। अभिषेक चौबे के कंधे इतने मजबूत हैं कि यह दो कारों को एक साथ खींच सकते हैं। 18 वर्षीय चौबे ने अपनी इसी काबलियत के चलते स्टील ब्लेड्स निकनेम पाया है। वह एक रस्सी को लकड़ी के ब्लॉक के साथ बांध कर उन्हें अपने दोनों कंधों के ब्लेड्स में दबा कर दो कारें खींचता है।

अभिषेक का दावा है कि केवल मजबूत कंधे वाले ही इस करतब को कर सकते हैं। अब वह विश्व रिकॉर्ड कायम करना चाहता है। चौबे ने कहा – पहले मैंने 2314 एलबीएस वजनी एक कार को 27.5 मीटर दूरी तक खींचा, फिर मैंने दो कारों को एक साथ खींचने की कोशिश की और मैं ऐसा कर पाया।

चौबे ने बताया – मैंने ऐसे बहुत से लोगों के बारे में सुना ािा कि वे अपने कान या बालों से भारी वाहनों को खींचते हैं, लेकिन मैं एकमात्र ऐसा व्यक्ति हूं जिसमें अपने कंधों के ब्लेड्स से एक साथ दो कारें खींचने की क्षमता है। इस काम के लिए चौबे जिस लकड़ी के ब्लॉक का इस्तेमाल करते हैं वह उन्हें उनके पिता अवदेश कुमार चौबे ने बना कर दिया था।

अभिषेक ने बताया – पहले मैं बाजार से हुक खरीदता था, लेकिन वह मेरे कंधों के बीच में फिट नहीं बैठते थे। मेरे पिता मेरे स्ट्रंट्स से काफी खुश थे, इसलिए उन्होंने मुझे लकड़ी की यह हुक खुद बना कर तोहफे में दी। एक बार अभिषेक के एक दोस्त ने शोल्डर ब्लेड्स से एक छोटी सी चेयर खींचने की कोशिश की थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका और इंजरी के चलते डॉक्टर को भी दिखाना पड़ा।

Home / Miscellenous India / स्टील ब्लेड्स : इस लड़के ने कंधों से खींची दो कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो