scriptमदुरै पहुंचा डॉ. कलाम का पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में पीएम जाएंगे | Subastral body of Dr. Kalam flown to his ancestral place Rameshwaram | Patrika News

मदुरै पहुंचा डॉ. कलाम का पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में पीएम जाएंगे

Published: Jul 29, 2015 01:48:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मिसाइलमैन के नाम से विख्यात पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के पार्थिव शरीर को बुधवार यहां से तमिलनाडु में उनके पैतृक नगर रामेश्वरम भेजा गया था

abdul kalam death

abdul kalam death

नई दिल्ली। मदुरै। भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के पार्थिव शरीर को वायुसेना के विशेष विमान से बुधवार दोपहर को तमिलनाडु के मदुरै लाया गया और यहां से इसे अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक नगर रामेश्वरम भेजा जाएगा। दिल्ली से वायुसेना के सी-130 जे सुपर हक्र्यूल्स विमान से डॉ. कलाम का पार्थिव शरीर करीब साढ़े 12 बजे मदुरै पहुंचा। कलाम के अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।



पार्थिव शरीर के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, केन्द्रीय संसदीय मामलों के मंत्री एम वेंकैया नायडू, सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री पी. राधाकृष्णन, मेघालय के राज्यपाल वी षनमुगनाथन और डॉ. कलाम के भतीजे हैं।



गुरूवार सुबह ग्यारह बजे उन्हें सुपुर्द -ए-खाक किया जायेगा। राज्य सरकार की तरफ से तमिलनाडु के राज्यपाल डॉ. के. रोसैया और राज्य सरकार के मुख्य सचिव के. गनानदेसिकन पार्थिव शरीर लेने मदुरै हवाई अड्डे पहुंचे। इस मौके पर राज्य मंत्री सेल्लूर के. राजू, मदुरै जिला कलेक्टर डॉ. एल. सुब्रह्मणयम, पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण क्षेत्र) अभय कुमार सिंह, मदुरै नगर निगम के महापौर वी.वी. रंजन चेलाप्पा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी में मौजूद थे।



पदाधिकारियों ने डॉ. कलाम को पुष्पांजलि दी। डॉ. कलाम के पार्थिव शरीर की झलक पाने के लिए सैकड़ों लोग आज सुबह मदुरै हवाई अड्डे पर उमड़ पड़े। हाथ में तख्तियां लिए कुछ युवाओं ने केन्द्र सरकार से मदुरै हवाई अड्डे को डॉ. कलाम के नाम पर रखने की मांग की।

कलाम की अंत्येष्टि में शामिल नहीं होगी जयललिता
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता स्वास्थ्य कारणों से पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की रामेश्वरम में होने वाली अंत्येष्टि में शामिल नहीं हो पाएंगी। जयललिता ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों से डॉ. कलाम की अंत्येष्टि में शामिल नहीं हो पाएंगी। उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से तमिलनाडु सरकार के वित्त मंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और छह अन्य वरिष्ठ मंत्री अंत्येष्टि में शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो