scriptदिल्ली पानी संकट: SC ने लगाई केजरीवाल के मंत्री को फटकार | Supreme court chides delhi government and minister on munak canal issue | Patrika News

दिल्ली पानी संकट: SC ने लगाई केजरीवाल के मंत्री को फटकार

Published: Feb 22, 2016 01:56:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

कोर्ट ने कहा कि ये मामला सरकारों के बीच बातचीत कर हल निकालने का है तो सुप्रीम कोर्ट आने की क्या जरूरत थी

Supreme Court

Supreme Court

नई दिल्ली। हरियाणा में हो रहे जाट आंदोलन के कारण मुनक नहर से दिल्ली में नहीं आ रहे पानी के मामले को लेकर दिल्ली सरकार की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि ये मामला सरकारों के बीच बातचीत कर हल निकालने का है तो सुप्रीम कोर्ट आने की क्या जरूरत थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार के मंत्री या तो दफ्तर में रहते हैं या सुप्रीम कोर्ट मे आकर बैठ जाते हैं। कोर्ट ने कहा कि उन्हें मौके पर जाकर जायजा लेना चाहिए।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा की कोर्ट में मौजूदगी पर भी सवाल उठाए। सुप्रीम कोर्ट ने पहले नाराजगी जाहिर करते हुए अर्जी खारिज कर दी थी लेकिन दिल्ली सरकार के वकील ने कोर्ट से गुजारिश की तो कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हरियाणा सरकार से दो दिन में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भी नोटिस भेजा है।

हालांकि सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार के रवैये पर कहा कि दिल्ली सरकार को सब पता है। मुनक नहर पर सेना ने हरियाणा के मंडौरा से लोगों को हटा दिया है और अब पानी आना शुरू हो चुका है। रविवार की सुबह चार बजे से ही सेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया था। आज शाम तक दिल्ली में पानी आ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो