scriptसोनिया के खिलाफ चुनाव संबंधी याचिका पर SC में सुनवाई टली | Supreme Court defers hearing of election petition against Sonia Gandhi | Patrika News

सोनिया के खिलाफ चुनाव संबंधी याचिका पर SC में सुनवाई टली

Published: Oct 27, 2016 03:08:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सात जजों की संवैधानिक बेंच पहले से इसी तरह के एक मामले पर सुनवाई कर रही है इसलिए इस मामले पर फिलहाल सुनवाई करने का उपयुक्त समय नहीं है

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 2014 के चुनाव को सुप्रीमकोर्ट में चुनौती दी गई है, जिसकी सुनवाई को गुरुवार को कोर्ट ने टाल दिया। दरअसल, नागरिकता के मुद्दे और सांप्रदायिक कार्ड के जरिए मुस्लिम वोट पाने के मुद्दे को लेकर सोनिया गांधी के खिलाफ 2014 के रायबरली संसदीय क्षेत्र के चुनाव को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

सात जजों की संवैधानिक बेंच पहले से इसी तरह के एक मामले पर सुनवाई कर रही है इसलिए इस मामले पर फिलहाल सुनवाई करने का उपयुक्त समय नहीं है। जब मुद्दा सुलझ जाएगा तो तब इस मामले पर सुनवाई होगी। हम इस मामले को ले सकते हैं, हम कोई आदेश पारित नहीं कर रहे हैं। यदि हम इस मामले पर कोई निर्णय लेते हैं तो यह सहीं नही होगा क्योंकि एक बड़ी बेंच पहले से ही मामले की सुनवाई कर रही है।

बता दें कि याचिका में इलाहाबाद हाईकोर्ट के गत 11 जुलाई के आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी के रायबरेली से चुनाव को चुनौती देने वाली रमेश सिंह की याचिका खारिज कर दी थी। रमेश सिंह ने याचिका मतदाता की हैसियत से दाखिल की थी। सिंह ने वकील विष्णु शंकर जैन के जरिये सुप्रीमकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि हाईकोर्ट का शुरूआत में ही याचिका खारिज करने का फैसला सही नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो