scriptहीरा कंपनी बोनस में देगी गाड़ी और फ्लैट | Surat diamond merchants diwali gift to employees over 400 flats, 1000 cars | Patrika News

हीरा कंपनी बोनस में देगी गाड़ी और फ्लैट

Published: Oct 28, 2016 11:11:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

सूरत की प्रतिष्ठित डायमंड कंपनी ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए बोनस के तौर पर कार या फ्लैट देने का फैसला किया

Surat diamond merchants

Surat diamond merchants

सूरत। सूरत की प्रतिष्ठित डायमंड कंपनी ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए बोनस के तौर पर कार या फ्लैट देने का फैसला किया है। कंपनी 1660 हीरा श्रमिकों को बोनस के तौर पर यह गिफ्ट देगी। हीरा ज्वैलरी निर्यात करने वाली हरेकृष्णा एक्सपोर्ट में पांच हजार से अधिक हीरा श्रमिक काम करते हैं। कंपनी की ओर से हर साल अच्छा काम करने वाले श्रमिकों को प्रोत्साहित किया जाता है।

पिछले वर्ष भी कंपनी मैनेजमेन्ट ने हीरा श्रमिकों को 491 कारें, 200 फ्लैट्स और ज्वैलरी बॉक्स बोनस के तौर पर दिए थे। इस साल कंपनी ने अच्छा काम करने वाले श्रमिकों में से 1660 श्रमिकों को कार या घर बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। जिस श्रमिक के पास कार नहीं है, उसे कार और जिसके पास फ्लैट नहीं है उसे फ्लैट दिया जाएगा। 1260 श्रमिकों ने कार लेना पसंद किया और 400 श्रमिक फ्लैट लेंगे। इन्हें डाउन पैमेन्ट नहीं देना पड़ेगा।

पांच साल तक कंपनी पांच हजार रुपए की मासिक किस्त चुकाएगी। जिनके पास दोनों हैं, उनके बोनस की रकम कंपनी में फिक्सड डिपोजिट के तौर पर जमा की जाएगी। इसके बदले उन्हें ब्याज दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने श्रमिकों के लिए वार्षिक वेतन का 10 प्रतिशत बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। गुरुवार की शाम तक श्रमिकों ने अपनी मनपसंद गाड़ी चुन ली। शनिवार से उन्हें डिलीवरी मिल जाएगी। कंपनी के चेयरमेन सवजी धोलकिया ने बताया कि कंपनी के 25 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में श्रमिकों की खुशहाली को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है। कंपनी ने अच्छा काम करने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए बोनस देने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो