scriptनिकाले गए भारतीय कामगार 25 सितंबर तक लौटें : सुषमा स्वराज | Sushma Swaraj asks Indian workers in Saudi Arabia to return by September 25 | Patrika News

निकाले गए भारतीय कामगार 25 सितंबर तक लौटें : सुषमा स्वराज

Published: Aug 23, 2016 11:53:00 pm

सुषमा ने कहा कि विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह परेशान कामगारों की
समस्याओं के समाधान के लिए दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं और अब भारत
लौट आए हैं

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सऊदी अरब की तीन कंपनियों से निकाले गए भारतीय कामगारों से अपना दावा भरने के बाद 25 सितंबर तक हर हाल में भारत लौट आने का आग्रह किया। सिलसिलेवार ढंग से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि जो लोग 25 सितंबर तक नहीं लौटेंगे, उन्हें अपने रहने, खाने और भारत लौटने के लिए टिकट का इंतजाम खुद से करना होगा।

सुषमा ने कहा कि विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह परेशान कामगारों की समस्याओं के समाधान के लिए दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं और अब भारत लौट आए हैं। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया है, कामगारों को मेरी सलाह है कि जिन्हें कंपनियों ने निकाल दिया है वे अपना दावा दर्ज कराकर भारत लौट आएं।

दावों का संसाधन लंबी प्रक्रिया है
अंग्रेजी में किए एक अलग ट्वीट में उन्होंने लिखा है, जब सऊदी सरकार कंपनियों के साथ समझौता करेगी तो कामगारों के दावों का भी समझौता हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि दावों का संसाधन लंबी प्रक्रिया है, इसलिए यह उचित नहीं होगा कि कामगार उसके इंतजार में वहीं रुके रहें।

नौकरी ढूंढऩे में मदद की जाए
सऊदी ओगर, सऊदी बिन लादेन और साद ग्रुप से भारतीय कामगारों के हटाए जाने के बाद सऊदी अरब प्रशासन ने प्रस्ताव दिया है कि जो कामगार भारत लौटना चाहते हैं, उन्हें जल्द वापस भेजने या जो वहां दूसरी नौकरी करना चाहते हैं उन्हें नौकरी ढूंढऩे में मदद की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो