Patrika Hindi News

सुषमा स्वराज ने अमेरिका में भारतीय व्यक्ति पर हुए हमले पर जताई चिंता

Updated: IST Sushma Swaraj
उनतालीस वर्षीय सिख दीप राय पर उनके घर के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने चिल्लाते हुए गोली चलाई थी कि अपने देश वापस जाओ। इस हमले में राय घायल हो गये।

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के केंट में शहर में एक और भारतीय नागरिक पर हुए हमले पर चिंता व्यक्त की है। उनतालीस वर्षीय सिख दीप राय पर उनके घर के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने चिल्लाते हुए गोली चलाई थी कि अपने देश वापस जाओ। इस हमले में राय घायल हो गये।

स्वराज ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक दीप राय पर हमले की खबर जानकर मैं चिन्तित हूं। मैंने उनके पिता सरदार हरपाल सिंह से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि उनके बेटे को बाजू में गोली लगी है लेकिन अब वह खतरे से बाहर है। स्थानीय मीडिया ने राय के हवाले से कहा कि शुक्रवार को वह अपने घर के बाहर अपने वाहन की साफ सफाई कर रहे थे। उसी दौरान एक आदमी ने वहां आकर उनसे बहस शुरू कर दी और उनके बाजू पर गोली चला दी।

इस बीच, विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में भारतीय महावाणिज्य दूत स्थानीय अधिकारियों के सम्पर्क हैं, जो अपराध की प्रकृति का पता लगा रहे हैं और राय को हर संभव मदद दी गई है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में पिछले दस दिन में किसी भारतीय पर हुआ यह तीसरा हमला है। तीन फरवरी को कंसास शहर के एक बार में हैदाराबाद के एक भारतीय पर भी एक अमेरिकी ने हमला किया था, जिसमें उसकी मौत हो गई। इसी तरह गुरुवार की रात को भी भारतीय मूल के 43 वर्षीय हरनिश पटेल पर साउथ कैरोलिना के लैंकस्टर काउंटी में गोलियां चलाई गयी थीं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???