script600 रुपए में देखिए पीएम मोदी का घर और चाय बेचने वाली जगह | take a tour of PM Modi's birth place in just Rs. 600 | Patrika News

600 रुपए में देखिए पीएम मोदी का घर और चाय बेचने वाली जगह

Published: Apr 07, 2015 12:58:00 pm

600 रुपए में पीएम मोदी के बचपन को फिर से देख सकते हैं 

अहमदाबाद। गुजरात पर्यटन विभाग ने गुजरात टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए नया फंडा निकाला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म स्थान वड़नगर और जहां वह अपने बचपन में चाय बेचा करते थे उसको देखने के लिए टूर पैकेज शुरू किया है।

मेहसाणा जिले में स्थित गांव वड़नगर और स्टेशन को देखने के लिए गुजरात पर्यटन विभाग ने 600 रुपए का पैकेज दिया है। इस पैकेज का नाम ‘ ए राइज फ्रॉम मोदीज विलेज’ रखा है। यह ऑफर शहर की एक प्राइवेट कंपनी ने दिया है जो कि पर्यटन विभाग के साथ साझेदार है।

पैकेज के तहत अहमदाबाद और गांधीनगर से वड़नगर के इस टूर में रास्ते में पडऩे वाले अन्य दर्शनीय स्थलों के साथ मोदी का वड़नगर का वह पुराना घर शामिल है जहां उनका जन्म हुआ था।

इसके बाद यात्री वड़नगर प्राथमिक कुमार शाला में वक्त गुजारते हैं, जहां मोदी ने अपनी शिक्षा की शुरुआत की थी। वड़नगर का हाई स्कूल जहां मोदी ने कई नाटकों का मंचन किया था, उसे भी पर्यटक बिना किसी असुविधा के देख सकते हैं।

इस योजना की शुरूआत करने वाले अक्षर ट्रैवेल्स के मैनेजर पंकज चौधरी ने बताया कि इसे बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस योजना की पेशकश जनवरी में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के दौरान की गई थी।

उन्होंने कहा कि जो लोग पीएम मोदी के बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं हम उनके लिए उनके साथ में पढ़ चुके लोगों से मिलवा रहे हैं। इसके अलावा हम लोगों को हतकेश्वर मंदिर की भी यात्रा करवा रहें हैं जहां मोदी बचपन में ड्रम बजाते थे। टूर कंपनी की वेबसाइट पर वड़नगर रेलवे स्टेशन को कभी न भूलने वाली जगह बताई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो