Patrika Hindi News

तमिलनाडु के 10 वीं का रिजल्ट घोषित, यहां पाएं नतीजे 

Updated: IST tamil nadu sscl result
परीक्षा का परिणाम जब भी आता है, माहौल कही खुशी कही गम का होता है। शुक्रवार को तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद भी माहौल ऐसा ही बना।

नई दिल्ली. परीक्षा का परिणाम जब भी आता है, माहौल कही खुशी कही गम का होता है। शुक्रवार को तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद भी माहौल ऐसा ही बना। रिजल्ट सुबह 10 बजे जारी किया गया। जिन विद्यार्थियों ने तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग के तहत इस वर्ष 10 की परीक्षा दिए हो, वहwww.tnresults.nic.inपर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते है।

5 साल में सबसे बेहतर
इस साल तमिलनाडु में स्टूडेंट्स का पासिंग पर्सेंटेज 94.4 प्रतिशत रहा। यह नतीजे पिछले 5 साल में सबसे बेहतर रहे हैं। 2016 का ओवरऑल पर्सेंटेज 93.6 प्रतिशत था। इस साल भी तमिलनाडु की लड़कियां लड़को पर भारी पड़ी है। लड़कियों का पासिंग पर्सेंटेज जहां 96.2 रहा वहीं लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज 92.5।

विरुद्धनगर जिलावार सबसे ऊपर
नतीजे को जिलावार देखें तो विरुद्धनगर जिला का परिणाम सबसे अच्छा रहा है। इस जिले का पासिंग पर्सेंटेज सबसे ज्यादा 98.55 प्रतिशत रहा। इसके बाद कन्याकुमारी का नंबर है जहां 98.17 प्रतिशत और इसके बाद चेन्नै जिसका पासिंग पर्सेंटेज 93.86 रहा। परीक्षा में इस साल कुल 9 लाख 82 हजार 97 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे।

टॉपर्स की घोषणा नहीं
राज्य शिक्षा विभाग ने नतीजे तो जरुर जारी कर दिए हो, मगर टॉपर्स के नामों की घोषणा नहीं की गई है। ऐसा इसलिए किया गया है कि स्कूल्स और स्टूडेंट्स के बीच किसी भी तरह के कॉम्पटिशन की भावना को बढ़ावा न मिलें। बता दें कि इस साल 10वीं और 12वीं के लिए किसी भी टॉपर की घोषणा नहीं की है।

विद्यार्थियों को मिले SMS के जरिए रिजल्ट
तमिलनाडु में इस साल पहली बार 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स के नतीजे एसएमएस के जरिए भी भेजे गए। हालांकि विशेष जानकारी पाने के लिए विद्यार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???