script

नावेद ने बताया, साथी आतंकी के रोने के कारण टालना पड़ा हमला

Published: Aug 31, 2015 12:38:00 pm

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी(एनआईए) की पूछताछ के दौरान नावेद ने यह जानकारी दी

Terrorist

Terrorist

नई दिल्ली/जम्मू। जम्मू कश्मीर के उधमपुर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी नावेद अपने साथी अबू ओकास के साथ सैन्य ठिकानों और जम्मू शहर के आसपास के इलाकों में हमला करने वाला था। दोनों आतंकियों ने बड़ी ब्राह्मणा कस्बे में हमले के लिए रैकी भी कर ली थी लेकिन अबू ओकास डर गया जिसके चलते हमला टालना पड़ा। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी(एनआईए) की पूछताछ के दौरान नावेद ने यह जानकारी दी।



उसने बताया कि दोनों ने बड़ी ब्राह्मणा रैकी भी की और बाजार भी गए। यहां पर सैन्यकर्मी परिवार के साथ खरीदारी करने आते हैं। हमले से पहले अबू ओकास डर गया और रोने लग गया जिसके चलते हमला टालना पड़ा। नावेद और अबू ओकास जिस ट्रक से कश्मीर घाटी से जम्मू पहुंचे थे, उसके ड्राइवर ने भी यही बयान दिया। अबू के पीछे हटने के कारण लश्कर के डिवीजनल कमांडर ने दोनों को वापिस बुला लिया था। इसके बाद अमरनाथ यात्रा या सैन्य काफिले पर हमले की योजना बनाई गई।



नावेद और उसके साथी ने बाद में उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला किया। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। इसमें एक आतंकी मारा गया था जबकि दूसरे नावेद ने ग्रामीणों को बंधक बना लिया था। बाद में दो ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए नावेद को दबोच लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो