scriptकश्मीर में मुठभेड़ खत्म, बच निकले आतंकी, तीन जवान शहीद | terrorist attack in J&K, firing continued | Patrika News

कश्मीर में मुठभेड़ खत्म, बच निकले आतंकी, तीन जवान शहीद

Published: Apr 02, 2015 06:52:00 pm

जिले के एक घर में छुपे है तीनो आतंकी

जम्मू। जम्मू- कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज उस समय भीषण मुठभेड़ हुई, जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया लेकिन आतंकवादी सुरक्षा बलों का घेरा तोड़कर बचकर निकलने में कामयाब रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुहैल मुनव्वर ने बताया कि मुठभेड़ अब खत्म हो गयी है और आतंकवादी भागने में कामयाब रहे। सुरक्षा बल आतंकवादियों को ढूढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ में सेना के दो और पुलिस का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि कश्‍मीर में आए बाढ़ का फायदा उठाकर आतंकी भारतीय सीमा में प्रवेश करने के फिराक में हैं। इसके अलावा आईबी ने भी बताया था कि कि करीब 10 से 11 आतंकी पीओके में ठहरे हुए हैं और वे बाढ का फायदा उठाकर भारत में आतंकी गतिविधि को अंजाम देना चाहते हैं ।

भारत में प्रवेश करने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही है। आईबी ने यह भी कहा था कि भारत-पाक सीमा से तीन किलोमीटर दूरी पर ही लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने अपना बंकर बना रखे हैं। जिसका संचालन 26/11 हमले का मास्टर माइंड लख्वी कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो