scriptलश्कर के निशाने पर घाटी के बैंक, ‘बंद रखो बैंक वर्ना होंगे हमले’ | Terrorist group Lashkar targets banks in Kashmir valley | Patrika News

लश्कर के निशाने पर घाटी के बैंक, ‘बंद रखो बैंक वर्ना होंगे हमले’

Published: Oct 28, 2016 09:31:00 am

लश्कर ने अलगाववादियों के बंद का समर्थन किया। जगह-जगह पोस्टर लगाकर कहा, इस बंद के तहत बैंक बंद रहने चाहिए। 

Kashmir

Kashmir

श्रीनगर. कश्मीर घाटी में स्कूलों के बाद अब बैंकों को निशाना बनाया जा रहा है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयाब ने बैंकों को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। अहम बात यह है कि वह अलगाववादियों के बंद का समर्थन कर रहा है। उसने कहा कि इस बंद के तहत सभी बैंक बंद रहने चाहिए। इस बाबत उसने दक्षिणी कश्मीर में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। इसमें लिखा है कि अगर बैंक बंद नहीं किए गए तो बैंक मैनजर समेत बैंक को अंजाम भुगतान होगा। 


बैंक से हुई दो लाख रुपये की लूट

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में बैंकों के खिलाफ लश्कर के ये धमकी भरे पोस्टर देखे गए हैं। इनमें बैंक मैनेजरों को शाम पांच बजे के बाद काम करने के लिए कहा जा रहा है। बता दें कि बुधवार को एक अज्ञात बंदूकधारी ने कुलगाम के एक बैंक ब्रांच से 2 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस के मुताबिक इससे दो दिन पहले सेंट्रल कश्मीर से भी एक एटीएम मशीन उठा ली गई। कश्मीर में फैली अशांति के दौरान घाटी के अधिकतर बैंकों पर ताले लग चुके हैं। कामकाज लगभग पूरी तरह से प्रभावित है। हालांकि श्रीनगर में कुछ बैंक सुबह 7 से 11 बजे के बीच थोड़ा-बहुत काम कर रहे हैं। 

इन इलाकों के बैंकों को धमकी

कुलगाम जिले के गांवों तोलिनपोरा, मोहम्मदपोरा, बोगम, कोईमोह के अलावा कुलगाम बाजार और बोगुंद जैसी जगहों पर बिजली के खंभों, दीवारों और दुकानों पर ये पोस्टर लगाए गए हैं। लश्कर कमांडर के हस्ताक्षर वाले इन पोस्टरों में डिप्टी कमिश्नरों को भी धमकाया गया है। बहरहाल, लश्कर ने पोस्टरों में खुलेआम धमकी दी है कि हुर्रियत के प्रोटेस्ट को कमजोर करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। लश्कर ने एक नए बयान में कश्मीर के कथित आजादी के आंदोलन के लिए नई स्ट्रैटिजी की घोषणा की है।

स्कूलों में हो चुकी आगजनी

इससे पहले पत्थरबाजों ने गुरुवार को नॉर्थ कश्मीर पट्टन में स्थित एक सरकारी स्कूल को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक ये 21वां स्कूल था जिसे कश्मीर में अशांति के दौरान जलाया गया। 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से ही कश्मीर सुलगा हुआ है। इसी क्रम में फैल रही हिंसा के दौरान स्कूल और बैंकों को निशाना बनाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो