scriptआपका एक रुपया सेना को ताकतवर बना देगा | The Army Welfare Fund That You Might Think is a Hoax, But Isn’t, know how | Patrika News
विविध भारत

आपका एक रुपया सेना को ताकतवर बना देगा

अगर आप चाहते हैं कि आपने देश की सेना विश्व की सबसे ताकतवर सेना बन जाए तो आपको सिर्फ रोज एक रुपया सेना के अकाउंट में डालने होंगे

Sep 21, 2016 / 03:44 pm

भूप सिंह

Indian Army

Indian Army

नई दिल्ली। दुनिया का हर मुल्क चाहता है उसके देश की सेना पूरे विश्व में ताकतवर हो। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो आपकी मदद से ऐसा मुमकिन है। आपका एक रुपया देश की सेना की ताकत बढ़ा सकता है। आपका एक रुपया देश को सुपर पॉवर बना सकता है।



इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय सेना के नाम से एक नए एकाउंट खोले जाने की बात कही जा रही है। साथ ही ये बताया जा रहा है कि अगर देश का हर नागरिक रोज एक रुपया भी उस एकाउंट में जमा कराएगा तो एक साल में भारतीय सेना के पास इतना फंड जमा हो जाएगा कि भारत सुपरपावर देशों की बराबरी कर लेगा।

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज के बारे में जब हमने पता किया तो पता चला की रक्षा मंत्री की पहल पर सिंडिकेट बैंक के दिल्ली स्थित साउथ ब्लॉक शाखा में एक खाता खुलावाया गया है। जिसमें देश के लोग देश की सेना के लिए मदद कर सकते हैं। सेना के लिए खुलवाए गए इस बैंक खाते का अकाउंट नंबर है..

Acc Name: Army Welfare Fund Battle Causalities

Accno: 90552010165915

Ifsc: SYNB0009055

Bank: Syndicate Bank

Branch: South block , Newdelhi 110011



खाता नहीं होने से लोग नहीं कर पा रहे थे मदद
रक्षा मंत्रालय से जब इस खाते के बारे में पूछा गया तो रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने बताया कि देश को लोग भारतीय सेना के लिए दान देना चाहते हैं। हर देश के लोग चाहते हैं कि उसके देश की सेना विश्व की सबसे मजबूत सेना बने। लेकिन पहले कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोग ऐसा नहीं कर पाते थे। जिसे देखते हुए रक्षा मंत्री कि पहल पर देश में पहली बार इस तरह के किसी अकाउंट को खोला गया है।





एक रुपया रोज देने की बात गलत
रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने ये भी बताया कि मैसेज में रोज एक रुपया देने की जो अपील की जा रही है ऐसी कोई भी अपील रक्षा मंत्रालय की तरफ से नहीं की गई है। ये मैसेज लोग अपने मन से ही लिख कर शेयर कर रहे हैं।

Home / Miscellenous India / आपका एक रुपया सेना को ताकतवर बना देगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो