scriptनिचले स्तर की सरकारी नौकरियों में खत्म होंगेे इंटरव्यू | The Government will end up Interviews in Lower Level Jobs | Patrika News

निचले स्तर की सरकारी नौकरियों में खत्म होंगेे इंटरव्यू

Published: Sep 30, 2015 10:22:00 am

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है, विभाग पता लगा रहा है कि ऎसे कौन से पद हैं जिनमें साक्षात्कार को खत्म किया जा सकता है।

Interview

Interview

नई दिल्ली। आने वाले समय में सरकारी नौकरियों में निचले रैंक की वैकेंसीज में इंटरव्यू खत्म हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त पर लालकिले से दिए अपने भाषण में इस बात का जिक्र किया था। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। विभाग पता लगा रहा है कि ऎसे कौन से पद हैं जिनमें साक्षात्कार को खत्म किया जा सकता है।

independence-day-55ceef6ae336a_l.jpg”>

सूत्रों के अनुसार सरकार इसे जल्द लागू करना चाहती है और ग्रुप डी से इसे शुरू किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे तय समय के अंदर ग्रुप सी और ग्रुप बी में भी लागू किया जाएगा। इस योजना के पीछे नौकरियों से भ्रष्टाचार खत्म करने और चुनिंदा नौकरियों में ही इंटरव्यू रखने का मकसद है।

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में सरकारी विभागों से इंटरव्यू खत्म कर ऑनलाइन पारदर्शी व्यवस्था के तहत नियुक्तियों की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि नौकरी के लिए परीक्षा देने को युवाओं को देश के एक कोने से दूसरे कोने में भटकना पड़ता है, इसे समाप्त किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो