scriptआतंकवाद के साथ किसी तरह का समझौता नहीं: दिग्विजय | There should not be compromise on terrorism: Digvijay Singh | Patrika News
विविध भारत

आतंकवाद के साथ किसी तरह का समझौता नहीं: दिग्विजय

कांग्रेस महासचिव एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंंह  ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आतंकवाद से समझौता नहीं किया

Aug 01, 2015 / 11:09 pm

भूप सिंह

Digvijay Singh

Digvijay Singh

पणजी। कांग्रेस महासचिव एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आतंकवाद से समझौता नहीं किया और पार्टी के दो पूर्व प्रधानमंत्री आतंकवाद की भेंट चढ़ गए हैं। पार्टी के गोवा मामलों के प्रभारी सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां तक मुंबई बम धमाके के दोषी याकूब मेमन की फांसी का सवाल है, पार्टी की इस पर स्पष्ट राय है। 
आतंकवाद के मसले पर किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, “याकूब की फांसी से संबंधित मामले और दया याचिका के साथ जिस तरह से उच्चतम न्यायाालय पेश आया वह काबिले तारिफ है लेकिन यह बात ध्यान देने वाली है कि संघ से जुडे मालेगांव, समझौता एक्सप्रेस एवं अजमेर दरगाह शरीफ बम विस्फोट मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने मुंबई के विशेष सरकारी वकील से जांच की गति धीमी रखने की बात की थी।”
सिंंह ने दावा किया कि भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलकर संघ से जुड़े मामले की जांंच धीमी रखने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा, “जो तत्परता याकूब को फांसी देने में दिखाई गई थी वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे और सिख आतंकवादी भुल्लर को लेकर नहीं दिखाई गई। 
भुल्लर की फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया गया। आतंकवाद को धर्म ,जाति एवं नस्स से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। और न ही इसे कोई रंग देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि धार्मिक कट्टरता से आतंकवाद का रास्ता प्रशस्त होता है और कांग्रेस ने धार्मिक कट्टरता को स्थान देने वाली राजनीतिक पार्टियों का हमेशा विरोध किया है।

Home / Miscellenous India / आतंकवाद के साथ किसी तरह का समझौता नहीं: दिग्विजय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो