scriptइस टैक्सी ड्राइवर के जनधन अकाउंट में आए 9,806 करोड़ रुपए | This Punjab taxi driver got Rs 9,806 cr in his Jan Dhan account! | Patrika News

इस टैक्सी ड्राइवर के जनधन अकाउंट में आए 9,806 करोड़ रुपए

Published: Nov 29, 2016 06:55:00 pm

पंजाब के एक टैक्सी ड्राइवर के जनधन अकाउंट में आए 9,806 करोड़ रुपए।…जानिए कैसे रातोरात करोड़पति बना टैक्सी ड्राइवर…

taxi driver in punjab

taxi driver in punjab

नई दिल्ली। हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा नोट बंदी का ऐलान करने के बाद सभी बैंकों में नोट जमा करवाने और निकलवाने के लिए लोगों की भीड़ी लगी है। ऐसे बैंकों और कर्मचारियों को लाखों लोगों को हैंडल करने में परेशानी हो रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को कैश की परेशानी हो रही है क्योंकि बैंकों को पर्याप्त कैश नहीं मिल रहा है। इस बीच पंजाब के रहने वाले एक टैक्सी ड्राइवर के जनधन अकाउंट में अचानक से हजारों करोड़ रुपए आ गए है। इसे देखकर वो हैरान रह गया। बता दें कि 4 नवंबर को टैक्सी ड्राइवर बलविंदर सिंह के स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के अकाउंट में करीब 9, 806 करोड़ रुपए आ गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद टैक्सी ड्राइवर बैंक मैनेजर के पास गया तो मैनेजर ने उसकी पासबुक अपने पास रखकर वापस भेज दिया और तीन दिन बाई नई पासबुक दे दी।


गलती से पहुंंचा 98,05,95,12,231 रुपए
दरअसल पंजाब के एक टैक्सी ड्राइवर के खातें में भूल से 98,05,95,12,231 रुपए की राशि स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में जमा किया गया था। टैक्सी ड्राइवर को जब चार नवंबर को जब यह पता चला कि उसके खाते में एक झटके में 9 हजार 8 सौ करोड़ रुपए आ गए तो वह भौचक्का रह गया। पहले तो उसने सोचा कि यह कहीं सपना तो नहीं है। पर वो गलत नहीं था, उसने जो देखा और समझा वो उसके सामने एक हकीकत था। खुलासा होने पर उसे पता चला कि बैंक की गलती सबसे यह रकम उसके खाते में आ गईं।



तहकीकात करने पर बना दिया नया पासबुक
ऐसा पंजाब के बरनाला की स्टेट बैंक ऑफ पटियाला ब्रांच की गलती से हुआ। अपनी गलती को सुधारते हुए बैंक ने अगले ही दिन सारे पैसे वापस भी ले लिए। इसके बाद उसने बैंक में जाकर इस बारे में पता करने की कोशिश भी कई बार किया। परंतु किसी भी बैंक अधिकारी ने उसकी बात नहीं सुनी। इसके बदले बैंक अधिकारियों ने सात नवंबर को टैक्सी ड्राइवर का पासबुक रख लिया और नया पासबुक जारी कर दिया।

सवाल, इंटरेस्ट का पैसा किसके खाते में जाएगा
इंटरेस्ट का पैसा अब स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के अधिकारियों को इस गलती पर जवाब देते नहीं बन रहा है तो इनकम टैक्स विभाग इस मामले को गंभीरता से ले रहे है। यही नहीं आयकर विभाग की टीम ने सोमवार रात बरनाला में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला ब्रांच में जांच भी की। ड्राइवर बलविंदर सिंह का जनधन अकाउंट था। अब सवाल ये है कि क्या टैक्सी ड्राइवर के अकाउंट में करोड़ों रुपए की रकम का ब्याज जमा होगा क्योंकि 9 हजार 800 करोड़ रुपए का एक दिन का ब्याज ही 4 करोड़ रुपए बनता है।

बयान से बच रहे बैंक अधिकारी
लीड बैंक पटियाला के मैनेजर संदीप गर्ग ने कहा कि ऐसा गलती से हो गया था। जबकि शाखा प्रबंधक रविन्द ्रकुमार ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया। इस बात की पुष्टि डिप्टी कमिश्नर भूपिंदर सिंह राय ने भी की। को बैंक का एक विक्रेता होना होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो