Patrika Hindi News

भीड़ द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय सेना के स्वागत का वीडियो देख आप गर्व से फूले नहीं समाएंगे!

Updated: IST his video of crowd spontaneously applauding indian
भारतीय सेना पर हमारा विश्वास इतना अडिग है कि जब कभी देश की आंतरिक सुरक्षा के संदर्भ में जब हालात एकदम हद से बाहर निकल जाते हैं तब एक ही खबर राहत देती है और वह यह है कि सेना को बुला लिया गया है। इसके बाद हम निश्चिन्त हो जाते हैं...

नई दिल्ली: देश की सीमाओं की चौकसी करने वाली भारतीय सेना अपनी गौरवशाली परंपरा का निर्वाह अपनी जान की बाजी लगा कर भी करते हैं। भारतीय सेना के बारे में हम जब भी लिखते हैं हमारी रूह तक में देशभक्ति के भक्ति भाव जाग्रत हो जाते हैं। भारतीय सेना पर हमारा विश्वास इतना अडिग है कि जब कभी देश की आंतरिक सुरक्षा के संदर्भ में जब हालात एकदम हद से बाहर निकल जाते हैं तब एक ही खबर राहत देती है और वह यह है कि सेना को बुला लिया गया है। इसके बाद हम निश्चिन्त हो जाते हैं।

भारतीय सेना दुनिया की सबसे बड़ी सेना है जो हमें दुनिया के सबसे ताकतवर देशों की कतार में लाकर खड़ा कर देती है। यही नहीं दुनियाभर में शांति का संदेश देने के लिए भारतीय सेना अपना सबकुछ न्योछावर करके हमेशा उसे कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध रहती है।

Image result for indian army

ऐसे में हम आम नागरिकों का भी यह धर्म और कर्तव्य बनता है कि सेना और हमारे बहादुर सैनिकों को सराहा जाए, उनकी वीरता के कसीदे पढ़े जाएँ और उन्हें वो सम्मान दिया जाए जिसके वो हकदार हैं।

बीते 19 अप्रैल सुबह तीन बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुछ ऐसा ही दृश्य दिखाई दिया जब सेना के जवानों का वहां मौजूद कर्मचारी व आम लोगों ने तालियों के साथ सम्मान और स्वागत किया। तालियों की गड़गड़ाहट हर तरफ गूंज रही थी। यह नजारा अभिभूत कर देने वाला था।

दरअसल भारतीय सेना का यह दल यूएन शांति मिशन से वापस भारत लौटा था और भारतीय सेना के सैनिक एक साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे थे। ऐसे में लोगों ने कतारबद्ध खड़े होकर तालियों से उनका स्वागत किया।

देखें वीडियो-

यह भी पढ़े :
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???