scriptजांबाज हनमंथप्पा को किडनी दान करना चाहती है यह महिला | This woman wants to donate her kidney to soldier who survived Siachen avalanche | Patrika News

जांबाज हनमंथप्पा को किडनी दान करना चाहती है यह महिला

Published: Feb 10, 2016 07:34:00 pm

पांडे लखीमपुर के पदारिया तुला इलाके में रहती हैं और उनके पति भी पहले अंग दान पहल में शामिल होते रहे हैं

Siachen Survivor

Siachen Survivor

लखनऊ। सियाचिन ग्लेशियर में हुए हिमस्खलन में पांच दिन तक दबे होने के बाद भी जीवित निकले जांबाज जवान हनमंथप्पा के जज्बे से प्रभावित उत्तर प्रदेश की एक महिला ने उसकी जान बचाने के लिए किडनी दान करने का फैसला किया है। राजधानी लखनऊ से 167 किलोमीटर दूर लखीमपुर खीरी की गृहणी निधि पांडे ने एक स्थानीय न्यूज चैनल के हेल्पलाईन नंबर पर फोन कर जिन्दगी और मौत से जूझ रहे जवान के लिए किडनी दान करने की ख्वाहिश जाहिर की। पांडे लखीमपुर के पदारिया तुला इलाके में रहती हैं और उनके पति भी पहले अंग दान पहल में शामिल होते रहे हैं।

वहीं, अर्धसैनिक बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से हेड कांस्टेबल पद से रिटार्य हुए प्रेम स्वरूप भी अपनी किडनी हनमंथप्पा को दान देना चाहते हैं। इसके लिए वह दिल्ली के आर्मी अस्पताल पहुंच गए हैं। सूत्रों के अनुसार, जाबांज सैनिक की किडनी और लीवर काम नहीं कर रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटे उसके जीवन के लिए अहम हैं।

निधि का कहना है कि पहले उनके पति अपनी किडनी दान करना चाहते थे, लेकिन वह पहले ही कई अंग दान कर चुके हैं, इसलिए इस बार यह मौका मुझे मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो